Create
Notifications

भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे के कार्यक्रम में बदलाव

भारतीय टीम वहां तीनों प्रारूप में सीरीज खेलेगी
भारतीय टीम वहां तीनों प्रारूप में सीरीज खेलेगी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम अंतिम टेस्ट मैच अब केपटाउन में खेलेगी। इससे पहले यह मुकाबला जोहान्सबर्ग में खेला जाना तय किया गया था। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने इसकी घोषणा की है। यह टेस्ट मैच 3 जनवरी से शुरू होगा। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे सीजन का हिस्सा है।

बाकी कार्यक्रम पहले की तरह ही रहेगा। हालांकि टेस्ट मैच के अलावा केपटाउन में दो वनडे भी खेले जाने हैं। एक वनडे मैच पार्ल में खेला जाएगा। इसके अलावा केपटाउन में दो टी20 मैच खेले जाएंगे। पार्ल में भी दो टी20 मैच खेले जाएंगे। तीसरे टेस्ट का वेन्यू बदलकर केपटाउन करने एक अलावा बाकी कार्यक्रम वही है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक ग्रेम स्मिथ ने कहा कि सीएसए दक्षिण अफ्रीका में भारत का स्वागत करने के लिए उत्साहित है, जो 1991 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में फिर से प्रवेश के बाद दक्षिण अफ्रीका के पहले भारत दौरे की 30वीं वर्षगांठ का भी प्रतीक है। यह दौरा बीसीसीआई के साथ हमारे अद्वितीय संबंधों की पुष्टि करता है।

भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे का कार्यक्रम

पहला टेस्ट, 17 दिसम्बर (जोहान्सबर्ग)

दूसरा टेस्ट, 26 दिसम्बर (सेंचुरियन)

तीसरा टेस्ट, 3 जनवरी (केपटाउन)

पहला वनडे, 11 जनवरी (पार्ल)

दूसरा वनडे, 14 जनवरी (केपटाउन)

तीसरा वनडे, 16 जनवरी (केपटाउन)

पहला टी20, 19 जनवरी (केपटाउन)

दूसरा टी20, 21 जनवरी (केपटाउन)

तीसरा टी20, 23 जनवरी (पार्ल)

चौथा टी20, 26 जनवरी (पार्ल)

हालांकि भारत से पहले नीदरलैंड्स की टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेलने के लिए जाएगी। आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग तहत नीदरलैंड्स की टीम वहां तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलेगी। तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 26 नवम्बर को खेला जाएगा। अंतिम मैच 1 दिसम्बर को खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका में खेलने के लिए जाना है।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now