Create

भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा हो सकता है रद्द, वजह भी काफी बड़ी है

कुछ दिनों पहले सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भारतीय टीम (Indian Team) के श्रीलंका दौरे को लेकर प्रतिक्रिया दी थी। इसके बाद श्रीलंका क्रिकेट ने भी इस दौरे की पुष्टि की थी। अब ताजा घटनाक्रम को देखें तो दौरे पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। श्रीलंका में बढ़ते कोरोना मामलों के कारण दौरा स्थगित भी हो सकता है। गुरुवार को श्रीलंका में 3 हजार से ज्यादा कोरोना मामले दर्ज हुए और 24 लोगों की मौत भी हो गई। छोटे से देश में इतने कोरोना केस होना छोटी बात नहीं है।

श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारी भी भारतीय दौरे के रद्द होने को लेकर चिंतित हैं क्योंकि श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के सीईओ एशले डी सिल्वा ने स्वीकार किया कि कोविड 19 मामले चिंता का विषय हैं। हालांकि सीईओ आश्वस्त हैं कि दौरे तक स्थिति पर नियन्त्रण हो जाएगा और सीरीज का रास्ता साफ़ हो जाएगा।

श्रीलंका क्रिकेट की तरफ से बयान

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ का कहना है कि कोविड -19 मामलों में वृद्धि एक बड़ी चिंता है, लेकिन हमने कोविड के समय में इंग्लैंड और अन्य टीमों की सफलतापूर्वक मेजबानी की है और हमें विश्वास है कि हम भारत की भी मेजबानी करने में सक्षम होंगे। बस फिंगर क्रॉस करके रखें कि मामले और ज्यादा नहीं बढ़े।

हालांकि पिछले साल भारतीय टीम के खिलाफ खेलने के लिए श्रीलंका की टीम यहाँ आनी थी लेकिन कोरोना वायरस के कारण वह कार्यक्रम स्थगित ही हो गया था। अब टीम इंडिया को जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट के दोनों प्रारूप में वहां सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया के कुछ रेगुलर खिलाड़ी इंग्लैंड में रहेंगे इसलिए नए चेहरों को टीम में देखा जा सकेगा।देखना होगा कि भारतीय टीम में कौन से नए नाम शामिल किये जाएंगे और कप्तान किसे बनाया जाएगा। श्रेयस अय्यर फिट रहते हैं, तो वही पहली पसंद होंगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment