क्रिकेट न्यूज: अगस्त में होगा भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा, बीसीसीआई के अनुरोध को स्वीकार किया गया  

Ankit
Iरमके

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बीसीसीआई के अनुरोध स्वीकार किया है। दरअसल भारत को विश्व कप के ठीक बाद वेस्टइंडीज का दौरा करना तय था। व्यस्त कार्यक्रम के कारण बीसीसीआई ने क्रिकेट वेस्टइंडीज से इस सीरीज को आगे बढ़ाने का अनुरोध किया था, जिसे वेस्टइंडीज ने स्वीकार किया है। सूत्रों के मुताबिक अब भारतीय टीम अगस्त महीने के पहले सप्ताह में वेस्टइंडीज के दौरे पर जा सकती है।

इस कार्यक्रम के बदलाव के कारण अब कैरिबियन प्रीमियर लीग के कार्यक्रम में भी बदलाव किया गया है। बीसीसीआई के अनुरोध पर क्रिकेट वेस्‍टइंडीज ने सीपीएल के कार्यक्रम को आगे बढ़ाने पर सहमती जता दी है।अब यह लीग 4 सितंबर से 12 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी। इससे पहले इस लीग का आयोजन अगस्त माह में होना था।

क्रिकेट वेस्‍टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा, "इस साल के अंत में हम एक और सफल टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए उत्साहित हैं। अपने अंतर्राष्ट्रीय कैलेंडर में स्थान पाने के लिए सीपीएल के साथ सहयोग से हम खुश हैं। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इस लीग में सभी सर्वश्रेष्ठ कैरेबियाई क्रिकेटर हिस्सा ले सकें। यह टी 20 वर्ल्‍ड कप 2020 की तैयारियों में अहम भूमिका निभा सकता है।"

भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी इस समय आईपीएल में व्यस्त हैं। इसके बाद टीम विश्व कप के लिए इंग्लैंड रवाना होगी। इस बार विश्व कप लगभग डेढ़ महीने तक खेला जाना है। ज्यादा व्यस्त कार्यक्रम होने के कारण बीसीसीआई ने क्रिकेट वेस्टइंडीज से अनुरोध किया था।

गौरतलब है कि भारतीय टीम विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज में दो टेस्ट, तीन एकदिवसीय मैच और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा दो सप्‍ताह बाद, 13 मई को होने वाली क्रिकेट वेस्‍टइंडीज की बोर्ड मीटिंग में होने की संभावना है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment