Create
Notifications

भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे के कार्यक्रम का हुआ ऐलान

भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे के लिए जून में जाएगी
भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे के लिए जून में जाएगी
reaction-emoji
निरंजन
visit

भारतीय टीम (Indian Team) जुलाई में वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे पर जाएगी। वहां भारतीय टीम सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज खेलेगी। भारतीय टीम वहां तीन वनडे मैचों की सीरीज के अलावा पांच टी20 मुकाबले भी खेलेगी। त्रिनिदाद में वनडे मुकाबले खेलने के अलावा ब्रायन लारा स्टेडियम (Brian Lara Stadium) में टी20 मैच खेले जाएंगे।

क्रिकबज के अनुसार वनडे मुकाबले 22, 24 और 27 जुलाई त्रिनिदाद में खेले जाएंगे। इसके बाद पहला टी20 मैच नवनिर्मित ब्रायन चार्ल्स लारा स्टेडियम में 29 जुलाई को खेला जाएगा। अगले दो टी20 1 और 2 अगस्त को सेंट किट्स एंड नेविस के वॉर्नर पार्क में खेले जाएंगे। अंतिम दो टी20 मुकाबले 6 और 7 अगस्त को फ्लोरिडा में खेले जाने हैं।

भारतीय टीम 1 से 17 जुलाई तक यूनाइटेड किंगडम में एक टेस्ट, तीन टी20 और इतने ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के व्यस्त कार्यक्रम को पूरा करने के बाद यूके से 18 जुलाई को त्रिनिदाद की यात्रा करेगी। भारतीय टीम आयरलैंड के रास्ते यूके पहुंचेगी। आयरलैंड में भारतीय टीम को दो वनडे खेलने हैं। डबलिन में मुकाबले खेले जाएंगे। 9 से 19 जून तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू टी20 श्रृंखला के बाद भारतीय टीम के दो बैच (एक टेस्ट टीम के खिलाड़ी) के 20 जून को आयरलैंड और इंग्लैंड के लिए रवाना होने की उम्मीद है।

भारतीय टीम पिछले साल इंग्लैंड में अपने टेस्ट सीरीज के सभी मैच नहीं खेल पाई थी। कोरोना वायरस की वजह से भारतीय टीम ने अंतिम टेस्ट मैच नहीं खेला था। उसको इस साल जुलाई में आयोजित किया जाना प्रस्तावित है। ऐसे में भारतीय टीम उस सीरीज को पूरा करेगी। भारतीय टीम सीरीज में फिलहाल 2-1 से आगे चल रही है। देखना होगा कि टीम इंडिया अपने उसी प्रदर्शन को इंग्लैंड में बरकरार रखने में सफल हो पाती है या नहीं।


Edited by निरंजन
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now