Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, प्रियम गर्ग करेंगे कप्तानी

SENIOR ANALYST
न्यूज़
02 Dec 2019, 11:01 IST

भारतीय अंडर-19 टीम
भारतीय अंडर-19 टीम

दक्षिण अफ्रीका में जनवरी-फरवरी में होने वाले अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। 15 सदस्यीय टीम का कप्तान प्रियम गर्ग को बनाया गया है, वहीं उपकप्तानी का जिम्मा ध्रुव चंद को सौंपा गया है।

प्रियम गर्ग ने इससे पहले अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ ट्राई सीरीज में भारतीय जूनियर टीम की कप्तानी की थी। उनकी कप्तानी में टीम ने शानदार जीत हासिल की थी। दिव्यांश सक्सेना और यशस्वी जायसवाल के साथ वो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल थे। यशस्वी जायवसवाल का प्रदर्शन भी हाल के दिनों में बेहतरीन रहा है।कुछ समय पहले ही उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड भी बनाया। हालांकि चौंकाने वाली बात ये रही कि एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चंडीगढ़ के अर्जुन आजाद को टीम में जगह नहीं मिली है। हैदराबाद के ठाकुर तिलक वर्मा को शामिल किया गया है।

इंग्लैंड ट्राई सीरीज में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले सुशांत मिश्रा और कार्तिक त्यागी को टीम में जगह मिली है। इसके अलावा आकाश सिंह और विद्याधर पाटिल जैसे खिलाड़ी भी जगह बनाने में सफल हुए हैं।

ये भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने की सौरव गांगुली से दिलीप ट्रॉफी में बदलाव की गुजारिश

आपको बता दें कि 4 बार की चैंपियन भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 9 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ करेगी। इसके बाद उसे 21 जनवरी को जापान और 24 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलने हैं। भारतीय टीम अपने सभी मैच ब्लूमफोंटेन में खेलेगी। भारतीय टीम को ग्रुप ए में रखा गया है। इस बार अंडर-19 वर्ल्ड कप में कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी।

अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम:

यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, प्रियम गर्ग (कप्तान), ध्रुव चंद जुरेल (उपकप्तान और विकेटकीपर), शास्वत रावत, दिव्यांश जोशी, शुभांग हेगड़े, रवि बिश्नोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अथर्व अंकोलेकर, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), सुशांत मिश्रा और विद्याधर पाटिल।

वर्ल्ड कप से ठीक पहले भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी और उसके लिए भी टीम घोषित कर दी गई है। सीटीएल रक्षन को छोड़कर वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए गए सभी खिलाड़ी इस स्क्वाड का हिस्सा हैं।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम:

Advertisement

यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, प्रियम गर्ग (कप्तान), ध्रुव चंद जुरेल (उपकप्तान और विकेटकीपर), शास्वत रावत, दिव्यांश जोशी, शुभांग हेगड़े, रवि बिश्नोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अथर्व अंकोलेकर, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), सुशांत मिश्रा, सीटीएल रक्षन और विद्याधर पाटिल।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...