Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: सचिन तेंदुलकर ने की सौरव गांगुली से दिलीप ट्रॉफी में बदलाव की गुजारिश

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Published 26 Nov 2019, 19:08 IST
26 Nov 2019, 19:08 IST

सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर
सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली से एक खास गुजारिश की है। उन्होंने सौरव गांगुली से दिलीप ट्रॉफी पर ध्यान देने को कहा है। सचिन का कहना है कि दिलीप ट्रॉफी में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी टीम की बजाय केवल व्यक्तिगत प्रदर्शन पर ज्यादा ध्यान देते हैं।

पीटीआई से खास बातचीत में सचिन तेंदुलकर ने कहा कि मैं चाहता हूं कि गांगुली दिलीप ट्रॉफी पर ध्यान दें। मुझे लगता है कि इस टूर्नामेंट में खिलाड़ी खुद के प्रदर्शन पर ज्यादा फोकस करते हैं। अगला टूर्नामेंट कौन सा है वो उसी हिसाब से खेलते हैं। उदाहरण के लिए अगर आईपीएल का ऑक्शन होने वाला है या फिर कोई टी20 या वनडे सीरीज होने वाली है, तो फिर वो उसी हिसाब से खेलते हैं। उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता कि टीम की जरुरत क्या है। उन्होंने आगे कहा कि मैं ये बदलाव देखना चाहता हूं, क्योंकि क्रिकेट हमेशा से ही एक टीम गेम रहा है। यहां पर खेल भावना और एक ईकाई के रूप में खेलने की जरुरत होती है।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी की वापसी को लेकर रवि शास्त्री का बड़ा बयान, कहा आईपीएल तक इंतजार करें

सचिन ने आगे कहा कि रणजी ट्रॉफी की टॉप 4 टीमें और अन्य दो टीमें इस टूर्नामेंट का हिस्सा होनी चाहिए। क्योंकि कई सारी टीमों में प्रतिभाशाली खिलाड़ी होते हैं, इसलिए उनको भी मौके मिलने चाहिए। इसके अलावा अंडर-19 और अंडर-23 से प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को भी प्रमोट किया जा सकता है। अगर अंडर-19 का कोई खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है तो उसे यहां पर मौका दिया जाना चाहिए।

आपको बता दें कि पहले दिलीप ट्रॉफी 5 टीमों का एक जोनल टूर्नामेंट होता था, लेकिन अब इसमें केवल 3 ही टीमें हिस्सा लेती हैं। इंडिया ब्लू, इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन ये तीन टीमें होती हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Modified 21 Dec 2019, 01:09 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...