IND vs AUS : भारत की पहले गेंदबाजी, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी पहले वनडे का हिस्सा नहीं 

India vs Australia, 1st ODI
India vs Australia, 1st ODI

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज (IND vs AUS) का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। हार्दिक ने कहा कि हम पहले गेंदबाजी करेंगे। यह अच्छा ट्रैक है और ओस का प्रभाव भी होगा। हमें लगता है कि हम दूसरी पारी में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। मुझे कुछ समय का ब्रेक मिला, ब्रेक मेरे लिए काफी अच्छा है इसलिए इससे मुझे आराम करने और सुधार करने का मौका मिला। भारत के लिए खेलना हर मैच और हर प्रारूप महत्वपूर्ण है। यह वर्ल्ड कप ईयर होने के कारण वनडे प्रारूप महत्वपूर्ण है। हार्दिक ने बताया कि तेज गेंदबाजी विभाग में वो खुद और मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज होंगे। वहीं स्पिन विभाग में कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा को मौका मिला है।

वहीं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस हारने पर ख़ुशी जताई। उन्होंने कहा कि पहले बल्लेबाजी करके खुश हूं क्योंकि मुझे नहीं पता था कि क्या करना है। हमें इन परिस्थितियों से सामंजस्य बैठाने की पूरी कोशिश करनी होगी और वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए अपने संयोजन को सही करना होगा। मुझे लगता है कि हमने बीजीटी सीरीज के बैक एंड में अच्छा प्रदर्शन किया और चुनने के लिए काफी नए चेहरे थे। वहीं उन्होंने जानकारी दी कि विकेटकीपर एलेक्स कैरी बीमार होने के कारण वापस चले गए हैं और उनकी जगह जोश इंग्लिस को मौका मिला है। वहीं डेविड वॉर्नर भी फिट नहीं हैं।

पहले वनडे के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI

भारत : शुभमन गिल, इशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया : ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मार्नस लैबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, शॉन एबॉट, मिचेल स्टार्क, एडम ज़म्पा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now