IND vs AUS: अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में की जबरदस्त गेंदबाजी, भारत ने रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराया

India Australia Cricket
अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में 10 रन डिफेंड किए

भारत नें बेंगलुरू में खेले गए पांचवें और आखिरी टी20 मुकाबले (IND vs AUS) में ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए। जवाब में कंगारू टीम 154 रन ही बना पाई। इस तरह से टीम इंडिया ने ये सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम में आज दीपक चाहर को नहीं खिलाया गया। पहले बैटिंग करने उतरी टीम की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही और यशस्वी जायसावल 15 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हो गए। ऋतुराज गायकवाड़ भी ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाए और सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

मिडिल ऑर्डर में रिंकू सिंह और कप्तान सूर्यकुमार यादव भी फ्लॉप रहे। रिंकू ने 6 और सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 5 रन बनाए। जितेश शर्मा ने 15 गेंद पर 24 रन बनाए। टीम ने 97 रन तक 5 विकेट गंवा दिए थे। हालांकि श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल ने इसके बाद अच्छी साझेदारी की। अय्यर ने 37 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 53 रनों की पारी खेली। वहीं अक्षर पटेल ने 21 गेंद पर 31 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बेन ड्वारशुइस और जेसन बेहरनडॉर्फ़ ने दो-दो विकेट लिए।

अर्शदीप सिंह ने की बेहतरीन गेंदबाजी

टार्गेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहला विकेट 22 रन के स्कोर पर ही गंवा दिया था लेकिन इसके बाद ट्रैविस हेड और बेन मैक्डरमॉट ने काफी धुआंधार बल्लेबाजी की। ट्रैविस हेड ने 18 गेंद पर 28 रन बनाए और मैक्डरमॉट ने 36 गेंद पर 5 छक्के की मदद से 54 रनों की पारी खेली। टीम के 100 रनों तक तीन ही विकेट गिरे थे लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने लगातार विकेट गंवाए और दबाव में आ गए। आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 10 रन चाहिए थे और मैथ्यू वेड क्रीज पर थे लेकिन अर्शदीप ने तीसरी ही गेंद पर मैथ्यू वेड का विकेट लेकर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी। अर्शदीप ने इस ओवर में सिर्फ तीन रन दिए। उन्होंने कुल मिलाकर 4 ओवर में 40 रन देकर 2 विकेट लिया। उनके अलावा रवि बिश्नोई ने भी 2 और मुकेश कुमार ने 3 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता