IND vs AUS: भारतीय टीम से प्रमुख गेंदबाज बाहर, ऑस्ट्रेलिया की पहले गेंदबाजी 

India vs Australia, 5th T20I (Pic: BCCI)
India vs Australia, 5th T20I (Pic: BCCI)

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच पांच मैचों की T20I सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला आज बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होना है। इस मुकाबले में भी टॉस ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में गया और कप्तान मैथ्यू वेड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। वेड ने अपने फैसले को लेकर कहा कि विकेट थोड़ा ट्रिकी लग रहा है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने एक बदलाव की भी जानकारी दी और बताया कि क्रिस ग्रीन की जगह तेज गेंदबाज नाथन एलिस की टीम में वापसी हुई है। बता दें कि ग्रीन को पिछले मैच में ही डेब्यू का मौका मिला था।

वहीं, भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कहा कि हम भी पहले गेंदबाजी करना पसंद करते। मैंने टीम से कहा कि कुछ भी न बदलें, अद्भुत क्राउड के सामने योजना बनाने का एक और अवसर, इसलिए बस जाएं और आनंद लें। जिस तरह से बल्लेबाजी इकाई ने प्रदर्शन किया है, बस उन्हें विश्वास करने और निष्पादित करने के लिए कहा गया है। सूर्या ने बताया कि भारतीय प्लेइंग XI में दीपक चाहर की जगह अर्शदीप सिंह को मौका मिला है। चाहर मेडिकल इमरजेंसी के कारण घर वापस चले गए हैं।

आज के मैच के लिए भारत-ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू वेड (कप्तान और विकेटकीपर), जोश फिलिप, ट्रैविस हेड, बेन मैकडरमॉट, आरोन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, बेन ड्वारशुइस, नाथन एलिस, जेसन बेहरनडॉर्फ़, तनवीर सांघा

आपको बता दें कि भारत ने पहले ही सीरीज पर कब्ज़ा जमा लिया है और 3-1 की बढ़त बना रखी है। ऐसे में इस मुकाबले का नतीजा सीरीज के नतीजे पर प्रभाव नहीं डालेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar