Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs AUS: दूसरे वनडे का सीधा प्रसारण कब, कहाँ और कैसे देखें

  • भारत के लिए मैच जीतना जरूरी है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
प्रीव्यू
Modified 17 Jan 2020, 10:15 IST

फिंच-कोहली
फिंच-कोहली

करो या मरो। भारतीय टीम की स्थिति ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में कुछ ऐसी ही है। सीरीज में पिछड़ने के बाद शुक्रवार को राजकोट में होने वाले मैच में टीम इंडिया को जीतना जरूरी होगा। कंगारुओं ने पिछले मैच में जिस तरह का प्रदर्शन किया था, उससे यही अंदाजा लगाया जा सकता है कि टीम इंडिया के लिए मुश्किल यहाँ भी होगी।

मनोवैज्ञानिक दबाव भारतीय टीम पर होगा क्योंकि सीरीज में वे पीछे हैं और हर हाल में बराबर आने के लिए उन्हें राजकोट में मुकाबला जीतना होगा। टीम इंडिया के बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर बनाने के बारे में सोचते हुए उसे मैदान पर जाकर लागू भी करना होगा तभी तेज गेंदबाज और स्पिनर अपना काम अच्छी तरह कर पाएंगे। पिछले मैच में ज्यादा स्कोर नहीं बन पाने के कारण गेंदबाज मैच पर पकड़ बनाने में नाकाम रहे थे।

यह भी पढ़ें:तीन बदलाव जो भारत को दूसरे मुकाबले के लिए करने चाहिए

भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला चलने की स्थिति में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों पर दबाव होगा और वे विशाल स्कोर की तरफ बढ़ सकते हैं। मध्यक्रम के बल्लेबाजों को भी अपनी जिम्मेदारी बखूबी समझनी होगी। शिखर धवन को ज्यादा गेंद खेलकर कम रन बनाने वाली आदत में सुधार करने की आवश्यकता है। अगर मैच में जीत दर्ज करनी है तो इन कई चीजों में सुधार से ही कंगारुओं पर दबाव बनाया जा सकता है।

राजकोट का स्टेडियम बड़े स्कोर के लिए जाना जाता है, ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने वाल टीम यही अकर्ण चाहेगी। मौसम साफ़ रहेगा तथा गेंदबाजों को मेहनत करने की जरूरत होगी।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मुकाबले का सीधा प्रसारण दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर लाइव देखा जा सकेगा। इसके अलावा हॉटस्टार और जियो टीवी एप्प इस्तेमाल करने वाले लोग भी इसे वहां देख पाएंगे।

Published 17 Jan 2020, 10:12 IST
Advertisement
Fetching more content...