Create

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच आज, जानिए किस जोड़ी के साथ ओपन कर सकती है भारतीय टीम

India v Afghanistan - DP World Asia Cup
विराट कोहली के फॉर्म की वजह से ओपनिंग को लेकर नई बहस छिड़ गई है
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज मोहाली में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें कुछ दिनों से इसकी तैयारियों में लगी हुईं थी। इस सीरीज के आगाज से पहले भारतीय टीम के ओपनिंग क्रम को लेकर चर्चा हो रही थी कि क्या विराट कोहली (Virat Kohli) ओपन करेंगे। वहीं कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान काफी हद तक स्थिति साफ कर दी थी।

दरअसल विराट कोहली ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में ओपन करते हुए ही शतक लगाया था। वो लगभग तीन साल से अपने शतक का इंतजार कर रहे थे लेकिन उनका ये शतक टी20 फॉर्मेट में वो भी ओपन करते हुए आया। इसके बाद ये चर्चा तेज हो गई कि विराट कोहली से टी20 वर्ल्ड कप में ओपन कराया जाए। इसके पीछे एक वजह ये भी थी कि केएल राहुल का फॉर्म उतना अच्छा नहीं रहा था।

हाल ही में रोहित शर्मा ने कहा था कि विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में ओपन कर सकते हैं। भारतीय कप्तान कहा था कि स्क्वॉड में तीसरे ओपनर का विकल्प नहीं है, ऐसे में उन्होंने बतौर ओपनर विराट कोहली का विकल्प रखा हुआ है और वो कुछ मैचों में ओपन करेंगे। हालांकि साथ ही में उन्होंने ये भी कहा था कि केएल राहुल ही टीम के नियमित ओपनर हैं।

केएल राहुल ही कर सकते हैं ओपन

अब सवाल ये उठता है कि आज होने वाले मैच में कौन ओपन कर सकता है। अगर रोहित शर्मा के हालिया बयान को देखें को इस बात की पूरी तरह से संभावना है कि केएल राहुल ही कप्तान के साथ ओपन करेंगे और विराट कोहली तीसरे नंबर पर खेलेंगे। हालांकि आंकड़ों के हिसाब से विराट कोहली को ओपन कराना ज्यादा सही रहेगा। कोहली स्पिन के खिलाफ थोड़ा फंसते हैं और पेसर्स के खिलाफ उनका स्ट्राइक रेट काफी शानदार रहता है और इसी वजह से उन्हें ओपन कराना ज्यादा सही ऑप्शन रहता।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...