Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs BAN: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए तमीम इकबाल की जगह इमरुल कायेस को बांग्लादेश टीम में शामिल किया गया 

FEATURED WRITER
न्यूज़
Published 27 Oct 2019, 18:20 IST
27 Oct 2019, 18:20 IST

तमीम इकबाल की जगह दिग्गज खिलाड़ी को मिली है जगह
तमीम इकबाल की जगह दिग्गज खिलाड़ी को मिली है जगह

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 नवंबर से टी20 सीरीज की शुरुआत होनी है। इससे पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा था और तमीम इकबाल ने भारत दौरे से अपना नाम वापस ले लिया। तमीम इकबाल की पत्नी जल्द ही दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं। टीम के चयनकर्ताओं ने तमीम इकबाल की जगह इमरुल कायेस को शामिल किया। हालांकि अभी इस बात का ऐलान नहीं हुआ है कि कायेस टेस्ट सीरीज के दौरान भी टीम के साथ रहेंगे या नहीं।

इमरुल कायेस ने अपना आखिरी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला दो साल पहले 29 अक्टूबल 2017 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

तमीम इकबाल की फॉर्म इस साल कुछ ज्यादा खास नहीं रही है। विश्व कप में उनका प्रदर्शन संतोषजनक नहीं रहा था और उसके बाद श्रीलंका दौरे पर भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। इसके बाद तमीम इकबाल ने जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान के खिलाफ हुई टी20 ट्राई सीरीज और अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट से आराम लिया था।

यह भी पढ़ें: मराठा अरेबियंस टीम की पूरी जानकारी, युवराज सिंह और लसिथ मलिंगा जैसे दिग्गज खिलाड़ी हैं शामिल

बांग्लादेश के भारत दौरे से बाहर होने वाले तमीम इकबाल दूसरे खिलाड़ी बने हैं। इकबाल से पहले मोहम्मद शैफुद्दीन भी चोटिल होने के कारण पूरे दौरे से बाहर हो चुके हैं।

आपको बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच 3 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले 3,7 और 10 नवंबर को खेले जाएंगे। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 14-18 और 22-26 नवंबर के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी। यह टेस्ट सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जानी है। बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ सीरीज के साथ ही टेस्ट चैंपियनशिप में अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

निश्चित ही तमीम इकबाल की कमी बांग्लादेश टीम को खलेगी, लेकिन देखना दिलचस्प रहेगा कि उनकी गैरमौजूदगी में टीम किस तरह का प्रदर्शन करती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं



Modified 21 Dec 2019, 00:52 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...