Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs BAN: भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से रोहित शर्मा पर टिकी हुई है

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
फ़ीचर
Modified 21 Dec 2019, 00:56 IST

 रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम को पहले टी20 मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा जिससे एक बात निकलकर आई कि रोहित शर्मा का बल्ला नहीं चलने पर टीम बड़ा स्कोर बनाने में असमर्थ है। शिखर धवन और ऋषभ पन्त की पारियों को देखकर कहीं से भी नहीं लगता कि उन्होंने गेंदबाजों पर चढ़कर खेलने की कोशिश की।

रोहित शर्मा जल्दी आउट हो गए, इसके बाद बल्लेबाजी का सारा दारोमदार अनुभवी शिखर धवन के कंधों पर था लेकिन उनकी बल्लेबाजी से लगा कि वे अभी भी विजय हजारे ट्रॉफी के वातावरण में हैं। टी20 क्रिकेट में बड़ा नाम होने के बाद भी सौ से भी कम के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करना यही दर्शाता है कि रोहित शर्मा के बिना टीम का भार इस टीम में कोई नहीं उठा सकता। विराट कोहली भी बाहर हैं, ऐसे में रोहित ही एकमात्र उम्मीद इस टीम में है। बाकी खिलाड़ी नए हैं ऐसे में शिखर धवन के बल्ले से रन बनने की उम्मीद सभी को थी और उन्होंने 42 गेंद में 41 रन बनाए, जो कहीं से भी उनके स्वभाव के अनुरूप नहीं है।

यह भी पढ़े: भारत के ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में सचिन तेंदुलकर और नरेंद्र मोदी आ सकते हैं

शिखर धवन के बाद एक और नाम है और वह है ऋषभ पन्त। इस युवा खिलाड़ी ने कम समय में ही बड़ा नाम किया और टीम में जगह बनाई। जैसे ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पन्त आगे जा रहे हैं, उनके शॉट लगाने वाली कला गायब होती जा रही है। बांग्लादेश के खिलाफ दिल्ली टी20 में उन्होंने महज 103 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। अगर पिच में समस्या की बात करें, तो यह वॉशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्या और मुशफिकुर रहीम के लिए भी रही होगी। इन तीनों बल्लेबाजों ने अच्छी स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे।

धवन और पन्त अगर थोड़ा तेज खेलकर बीस रन भी ज्यादा बना देते तो मैच टीम इंडिया के पक्ष में जा सकता था। अगले मैच में रोहित शर्मा को रन बनाने ही पड़ेंगे, अन्यथा उस मैच में भी स्थिति कुछ इस तरह की नजर आ सकती है। पहले टी20 मैच में यही लगा कि बल्लेबाज बांग्लादेश के गेंदबाजों को हल्के में ले रहे थे और नतीजा पराजय के रूप में सामने आया।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 04 Nov 2019, 13:31 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...