Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

2 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ मौका जरूर मिलना चाहिए और 2 जिन्हें बाहर कर देना चाहिए 

भारतीय क्रिकेट टीम का जल्द होगा ऐलान
भारतीय क्रिकेट टीम का जल्द होगा ऐलान
EXPERT COLUMNIST
Modified 25 Jan 2021
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

भारतीय टीम (Indian Team) ने अभी तक आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया है और 5 फरवरी 2021 से इंग्लैंड (England) के खिलाफ भारतीय टीम को टेस्ट चैंपियनशिप में अपने आखिरी सीरीज खेलनी है। भारतीय टीम को अगर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना है, तो उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करनी होगी।

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेले जाने वाली है और इस अहम दौरे के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का चयन 19 जनवरी को होने वाला है। भारतीय टीम के लिए यह सीरीज काफी अहम होने वाली है और देखना होगा कि चयनकर्ता किन खिलाड़ियों के ऊपर भरोसा दिखाते हैं।

इस समय भारतीय टीम के कई मुख्य खिलाड़ी चोटिल चल रहे हैं और कुछ प्लेयर्स की फॉर्म भी चिंता का विषय बना हुआ है। इस आर्टिकल में उन खिलाड़ियों के ऊपर नजर डालेंगे जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ मौका मिलना चाहिए और वो जिन्हें टीम से बाहर कर दिया जाना चाहिए:

#) शाहबाज नदीम को इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम में मौका जरूर मिलना चाहिए

बाएं हाथ के भारतीय स्पिनर शाहबाज नदीम
बाएं हाथ के भारतीय स्पिनर शाहबाज नदीम

बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ने भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू 2019 में दक्षिण अफ्रीका के रांची में किया था, जहां उन्होंने काफी ज्यादा प्रभावित किया। नदीम ने उस मैच में 4 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी नदीम का रिकॉर्ड काफी ज्यादा शानदार है और उन्होंने 117 मुकाबलों में 443 विकेट चटकाए हैं।

इस समय भारतीय टीम के दो मुख्य स्पिनर्स रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा चोटिल हैं औऱ इसी वजह से नदीम भारतीय टीम के अहम सदस्य साबित हो सकते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय स्पिनर्स के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी होगी और इसी वजह से नदीम को भारतीय टीम में मौका मिलना चाहिए।

1 / 4 NEXT
Published 18 Jan 2021, 22:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now