Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स की तूफानी पारियों के कारण दूसरे वनडे में भारत की शर्मनाक हार

India v England - 2nd One Day International
India v England - 2nd One Day International
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 26 Mar 2021
न्यूज़

इंग्लैंड (England) ने पुणे में दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम को बड़े स्कोर के बाद भी 6 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम (Indian Team) ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 336 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 44वें ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर आ गई है और अंतिम मैच निर्णायक होगा।

टॉस हारकर पहले खेलने के लिए मैदान पर उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। शिखर धवन 4 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित शर्मा अच्छी लय में नजर आ रहे थे लेकिन वह भी 25 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। यहाँ से विराट कोहली और केएल राहुल ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। कोहली 66 रन बनाकर आदिल राशिद की गेंद पर आउट हो गए। यहाँ से ऋषभ पन्त ने केएल राहुल के साथ मिलकर तेजी से रन बनाए। ऋषभ पन्त ने तूफानी बल्लेबाजी की और दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। केएल राहुल अपना पांचवां शतक पूरा कर 108 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

ऋषभ पन्त और हार्दिक पांड्या ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 300 से पार पहुंचा दिया। पन्त महज 40 गेंद पर 7 छक्कों की मदद से 77 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक पांड्या ने 16 गेंद पर 35 रन बनाए और टीम इंडिया का कुल स्कोर 340 रन रहा। इंग्लैंड के लिए टॉम करन और रीस टॉपली ने 2-2 विकेट झटके।

इंग्लैंड की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 110 रन जोड़े। जेसन रॉय 55 रन बनाकर आउट हुए, इसके बाद असली ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू हुई। बेन स्टोक्स ने जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर धाकड़ बल्लेबाजी की और भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए तेजी से रन बनाए। ऐसा लगा कि भारतीय टीम ने कम से कम 50 से 60 रन कम बनाए हैं। बेन स्टोक्स 52 गेंद में 99 रन बनाकर आउट हुए और भारतीय टीम से मैच छीन लिया। उन्होंने अपनी पारी में 10 छक्के जड़े। बेयरस्टो 112 गेंद पर 124 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद जोस बटलर बिना खाता खोले आउट हो गए थे लेकिन तब तक मैच इंग्लैंड के पक्ष में आ चुका था। डेविड मलान 16 और लिविंगस्टोन 27 रन बनाकर नाबाद रहे और इंग्लैंड ने 4 विकेट पर 337 रन बनाकर मैच जीत लिया। भारत के खिलाफ इंग्लैंड का यह सबसे सफल रन चेज रहा है।

Published 26 Mar 2021, 21:28 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now