Create
Notifications
Advertisement

भारत-इंग्लैंड दूसरे वनडे मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

कोहली-मॉर्गन
कोहली-मॉर्गन
ANALYST
Modified 25 Mar 2021
प्रीव्यू

बुलंद हौसलों के साथ भारतीय टीम (Indian Team) पुणे में शुक्रवार को इंग्लैंड (England) के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी, वहीँ इंग्लैंड के लिए यह मैच करो या मरो वाला होगा। इसमें हार के बाद इंग्लैंड को सीरीज से भी हाथ धोना पड़ेगा। हालांकि इंग्लिश टीम में क्षमता है कि वह जीत के साथ सीरीज में बराबर आ सकती है।

भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर के जाने से ऋषभ पन्त या सूर्यकुमार यादव के लिए जगह खाली हुई है। दोनों में से किसी एक को खेलने का मौका मिल सकता है। सूर्यकुमार के आसार ज्यादा नजर आते हैं क्योंकि केएल राहुल बतौर विकेटकीपर पहले से ही खेलेंगे। इंग्लैंड की टीम में भी कुछ बदलाव हो सकते हैं।

संभावित एकादश

भारत

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत/सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और प्रसिद्ध कृष्णा।

इंग्लैंड

जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, सैम करन, आदिल राशिद, मार्क वुड और रिसी टॉपले/टॉम कुरन।

पिच और मौसम की जानकारी

पिछले मैच में जिस तरह की बल्लेबाजी पिच देखने को मिली थी, एक बार फिर वैसी ही पिच नजर आ सकती है। पहले बल्लेबाजी करने वली टीम को 300 से ऊपर का स्कोर बनाना ही होगा। छोटा स्कोर बनाने की दशा में मुकाबला गंवाने के आसार रहेंगे। मौसम की बात करें, तो यह साफ़ रहेगा और बारिश जैसी किसी संभावना का पूर्वानुमान नहीं है। रात में ओस की भूमिका भी अहम रहेगी।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार 26 मार्च को दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर मुकाबला शुरू होगा जिसका सीधा प्रसारण स्टार नेटवर्क पर किया जाएगा। हॉटस्टार और जियो टीवी यूजर भी इसे देख सकेंगे।

Published 25 Mar 2021, 16:37 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now