IND vs ENG : रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, भारत के लिए दो खिलाड़ी करेंगे अपना डेब्यू

ध्रुव जुरेल और सरफराज खान (Photo Credit - BCCI)
ध्रुव जुरेल और सरफराज खान (Photo Credit - BCCI)

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच राजकोट में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत की तरफ से दो खिलाड़ी अपना डेब्यू कर रहे हैं। सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को डेब्यू करने का मौका मिला है। जुरेल को केएस भरत की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है, जिनका प्रदर्शन पहले दो मैचों में अच्छा नहीं रहा था। वहीं सरफराज पहले टेस्ट मैच से ही टीम का हिस्सा थे लेकिन अब जाकर उन्हें टीम में जगह मिली है। अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है, जबकि मोहम्मद सिराज की वापसी हुई है। इसके अलावा रविंद्र जडेजा की भी प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है।

इंग्लैंड टीम की अगर बात करें तो उन्होंने भी एक अहम बदलाव अपनी प्लेइंग इलेवन में किया है। उन्होंने एक स्पिनर को कम करके दो तेज गेंदबाजों को खिलाया है। जेम्स एंडरसन के अलावा मार्क वुड को भी टीम में जगह मिली है।"

टॉस जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा "हम पहले बल्लेबाजी करेंगे। हमने चार बदलाव टीम में किए हैं। कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं और कुछ प्लेयर वापसी कर रहे हैं। दो खिलाड़ी डेब्यू कर रहे हैं। सिराज और जडेजा इस मुकाबले में वापसी कर रहे हैं। अक्षर पटेल और मुकेश कुमार नहीं खेलेंगे। ये पिच अच्छी लग रही है। पिछले दो मैचों के मुकाबले ये पिच ज्यादा अच्छी है।"

वहीं बेन स्टोक्स ने टॉस के दौरान कहा, "हम भी टॉस जीतते तो बैटिंग ही करते। 100 टेस्ट मैचों की जहां तक बात है तो समय कब बीत गया पता ही नहीं चला। इस सीरीज में दोनों ही टीमों ने काफी बेहतरीन खेल दिखाया है। हम एक अच्छे ब्रेक से वापस आए हैं। हमने क्रिकेट नहीं खेली थी और केवल फैमिली के साथ समय बिताया। हमारी टीम में एक बदलाव हुआ है। शोएब बशीर की जगह मार्क वुड को जगह मिली है।

पहले टेस्ट मैच के लिए भारत और इंग्लैंड की प्लेइंग XI

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव।

इंग्लैंड टीम : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रुट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, जेम्स एंडरसन और मार्क वुड।

Quick Links