Create
Notifications

इंग्लैंड पहली पारी में 205 रनों पर आउट, भारत को भी लगा पहला झटका

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
reaction-emoji
सावन गुप्ता

अहमदाबाद टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड की टीम (England Cricket Team) 205 रनों पर आउट हो गई। बेन स्टोक्स ने मेहमान टीम के लिए सबसे ज्यादा 55 रन बनाए। भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने 4 और रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लिए। जवाब में भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 24 रन बना लिए हैं। पहले दिन स्टंप्स के समय रोहित शर्मा 8 और चेतेश्वर पुजारा 15 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

पहला सेशन

पहले सेशन में इंग्लैंड ने 25 ओवरों में 74 रन बनाए और 3 विकेट गंवाया। इंग्लैंड को पहला झटका 10 रन के स्कोर पर डॉमनिक सिब्ले के रूप में लगा। एक बार फिर से अक्षर पटेल ने ही भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके कुछ देर बाद उन्होंने जैक क्रॉली को भी पवेलियन भेज दिया। सिब्ले ने 2 और क्रॉली ने 9 रन बनाए। भारतीय टीम को पहले सेशन में सबसे बड़ी सफलता मोहम्मद सिराज ने दिलाई जिन्होंने कप्तान जो रूट का बड़ा विकेट निकाला। रूट ने सिर्फ 5 रन बनाए और 30 के स्कोर पर आउट हुए। हालांकि इसके बाद जॉनी बेयरेस्टो और बेन स्टोक्स ने और कोई झटका नहीं लगने दिया। दोनों बल्लेबाजों के बीच 44 रनों की साझेदारी हो चुकी थी। लंच तक स्टोक्स 24 और बेयरेस्टो 28 रन बनाकर क्रीज पर थे।

दूसरा सेशन

लंच से चायकाल के बीच दूसरे सेशन में इंग्लैंड ने 31 ओवरों में 70 रन बनाए और 2 अहम विकेट गंवाया। सबसे पहले जॉनी बेयरेस्टो आउट हुए। उन्होंने 28 रनों की पारी खेली। बेयरेस्टो और स्टोक्स के बीच चौथे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद बेन स्टोक्स ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन 55 रन बनाकर वॉशिंगटन सुंदर का शिकार बन गए। पांचवा विकेट 121 के स्कोर पर गिरने के बाद ओली पोप और डेन लारेंस ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों के बीच 23 रनों की साझेदारी हो चुकी थी। चायकाल तक लारेंस 15 और पोप 21 रन बनाकर क्रीज पर थे।

तीसरा सेशन

तीसरे सेशन में इंग्लैंड की टीम ने 61 रन और जोड़कर अपने बचे हुए पांच विकेट गंवा दिए। ओली पोप और डेन लारेंस ने छठे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की। ओली पोप ने 29 और लारेंस ने 46 रनों की अच्छी पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद पारी सिमटते देर नहीं लगी। जवाब में बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका पहले ही ओवर में लग गया। जेम्स एंडरसन ने शुभमन गिल को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। हालांकि इसके बाद पुजारा और रोहित शर्मा ने 24 रनों की साझेदारी कर पारी को संभाल लिया है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...