Create
Notifications

भारतीय टीम ने धाकड़ गेंदबाजी कर इंग्लैंड को चौथे टी20 मैच में हराया, सीरीज में इंग्लैंड के बराबर आई

India v England - 4th T20 International
India v England - 4th T20 International
reaction-emoji
Naveen Sharma

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड (England) के खिलाफ चौथे टी20 मैच में भारतीय टीम (Indian Team) ने 8 रनों से जीत हासिल करते हुए सीरीज में उम्मीदें बनाए रखी। सीरीज में अब दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर है। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 185 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम 8 विकेट पर 177 रन ही बना पाई।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आई भारतीय टीम का पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा। उन्होंने 12 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने के लिए आए सूर्यकुमार यादव ने आक्रामकता का परिचय देते हुए पहली ही गेंद पर छक्के से खाता खोला और लगातार ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। इस बीच केएल राहुल 14 और विराट कोहली 1 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन सूर्यकुमार यादव ने अपनी पहली ही टी20 पारी में फिफ्टी जमाई और 31 गेंद पर 57 रन बनाकर अम्पायर के एक विवादास्पद निर्णय के कारण आउट हो गए। ऋषभ पन्त ने बेहतरीन शुरुआत की लेकिन 22 गेंद पर 30 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बोल्ड हो गए। हार्दिक पांड्या 11 रन के निजी स्कोर पर चलते बने और अंतिम ओवर की पहली गेंद पर श्रेयस अय्यर 18 बॉल में 37 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह से भारतीय टीम का स्कोर 8 विकेट पर 185 रन तक पहुंचा। जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड ने लिए 4 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और जोस बटलर 9 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद डेविड मलान 14 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन जेसन रॉय ने टिककर बल्लेबाजी करते हुए 40 रन बनाकर आउट हो गए। 66 रन पर 3 विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही इंग्लिश टीम के लिए बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय पारी खेली। इस बीच इंग्लिश टीम जीत की तरफ अग्रसर नजर आ रही थी तभी बेयरस्टो को राहुल चाहर ने 25 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। बेन स्टोक्स अब भी क्रीज पर थे लेकिन शार्दुल ठाकुर ने उन्हें आउट कर भारतीय टीम के पक्ष में मैच धकेल दिया। स्टोक्स ने 23 गेंद पर 46 रन बनाए। अगली ही गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने इयोन मॉर्गन को आउट करते हुए इंग्लैंड का स्कोर 140/6 कर दिया। इसके बाद सैम करन को हार्दिक पांड्या ने 3 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटाकर इंग्लैंड की बची हुई उम्मीदों को झटका दिया। अंतिम ओवर में शार्दुल ठाकुर के खिलाफ इंग्लैंड को 23 रन बनाने थे और जोफ्रा आर्चर ने छक्का और चौका लगाकर दबाव टीम इंडिया पर ला दिया लेकिन शार्दुल ठाकुर ने क्रिस जॉर्डन को आउट कर दिया। इंग्लिश टीम 8 विकेट पर 177 रन बना पाई और भारत ने 8 रन से जीत हासिल की।

संक्षिप्त स्कोर

भारत: 185/8

इंग्लैंड: 177/8


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...