Create
Notifications

भारत-इंग्लैंड चौथे टी20 मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

निरंजन

इंग्लैंड (England) के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में करारी हार के बाद सीरीज में दबाव भारतीय टीम (Indian Team) के ऊपर है। गुरुवार को होने वाले चौथे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम की स्थिति करो या मरो वाली होगी और यह मुकाबला एक नॉक आउट मैच की तरह होगा। इसमें हार के साथ टीम इंडिया सीरीज भी गंवा देगी। चौथे मैच को जीतकर अंतिम मैच को निर्णायक बनाया जा सकता है।

सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में भारतीय टीम की प्रमुख समस्या बल्लेबाजी रही है। केएल राहुल पिछले दो मैचों में खाता भी नहीं खोल पाए हैं, ऐसे में भारतीय टीम को बल्लेबाजी के बारे में गहन चिंतन करने की जरूरत है। गेंदबाजी में भी इस बार भारतीय टीम कुछ खास नजर नहीं आ रही है। जसप्रीत बुमराह के अलावा अन्य गेंदबाजों के नहीं होने से पूरी तरह से गेंदबाजी पर असर पड़ा है। इस क्षेत्र के लिए भी एक पूर्ण रणनीति की आवश्यकता है। मैच जीतने के लिए टीम इंडिया को तीनों क्षेत्रों में एक ठोस रणनीति बनाकर मैदान पर उसका निष्पादन करना होगा।

संभावित एकादश

भारत

केएल राहुल, रोहित शर्मा, इशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार।

इंग्लैंड

जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम करन, आदिल राशिद, मार्क वुड, क्रिस जॉर्डन और जोफ्रा आर्चर।

पिच और मौसम की जानकारी

एक प्रतिस्पर्धी ट्रैक मोटेरा में दोनों टीमों को मिल सकता है, जिसमें तेज गेंदबाजों को पर्याप्त मदद मिलते हुए पहले के मैचों में देखी गई है। नई गेंद में स्विंग के साथ कुछ अतिरिक्त उछाल उपलब्ध है, जो मार्क वुड और शार्दुल ठाकुर के लिए अच्छी बात हो सकती है। भुवनेश्वर कुमार ने पिछले मैच में बेहतरीन स्विंग कराया था, इस बार भी कुछ ऐसा हो सकता है। हालांकि पिच धीमी है, फिर भी स्पिनरों को अधिकांश परिस्थितियों को अपने पक्ष में करने के लिए काफी चीजों पर ध्यान देना होगा। मौसम साफ़ रहेगा और गर्मी भी होगी लेकिन दूसरी पारी के दौरान ओस की भूमिका ज्यादा नहीं होगी।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में शुरू होगा जिसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर देखा जा सकता है। हॉटस्टार और जियो टीवी यूजर भी इसका प्रसारण देख सकेंगे।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...