Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

भारत-इंग्लैंड पहले वनडे मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

ANALYST
Modified 22 Mar 2021
न्यूज़

एक जोरदार टक्कर वाली टी20 सीरीज समाप्त होने के बाद भारत (India) और इंग्लैंड (England) का ध्यान अब तीन मैचों की वनडे सीरीज की तरफ शिफ्ट हुआ है। दोनों टीमों के बीच मंगलवार को पहला मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम ने टेस्ट और टी20 दोनों सीरीज में जीत दर्ज की है, ऐसे में उनकी नजरें पचास ओवर के प्रारूप में भी जीत दर्ज करने की तरफ ही होंगी।

हालांकि एकदिवसीय क्रिकेट के किंग माने जाने वाले विराट कोहली बेहतर फॉर्म में नहीं थे लेकिन अब उनके बल्ले में भी चमक नजर आ रही है। रोहित शर्मा और शिखर धवन जैसे दिग्गजों के कारण इस टीम की मजबूती और ज्यादा दिखाई देती है। इंग्लैंड, एकदिवसीय मैचों में मजबूत प्रदर्शन के साथ कुछ खोए हुए गर्व को उबारने के लिए प्रयास करेगी। आईसीसी टी20 विश्व कप के कुछ ही महीने दूर होने के साथ अंग्रेज खुद को परिस्थितियों के और ज्यादा करीब लेने जाना चाहेंगे।

संभावित एकादश

भारत

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, टी नटराजन।

इंग्लैंड

जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, इयोन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोईन अली/सैम बिलिंग्स, सैम करन, आदिल राशिद, मार्क वुड, रिसी टॉपले/टॉम करन।

पिच और मौसम की जानकारी

पुणे की पिच रनों के लिए जानी जाती है और गेंद शाम के समय बल्ले पर स्किड होकर आ सकती है। हालांकि मैच के शुरुआती कुछ समय में गेंदबाजों को मूवमेंट भी मिल सकती है। मैच के आगे बढ़ने पर स्पिनरों की भूमिका भी काफी अहम हो सकती है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला आदर्श कहा जा सकता है। इस विकेट पर 280 से ज्यादा का स्कोर अच्छा होगा। मौसम साफ़ रहेगा और बारिश या अन्य किसी तरह की बाधा की संभावना नहीं है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार 23 मार्च को दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर मुकाबला शुरू होगा जिसका सीधा प्रसारण स्टार नेटवर्क पर किया जाएगा। हॉटस्टार और जियो टीवी यूजर भी इसे देख सकेंगे।

Published 22 Mar 2021, 17:04 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now