Create

भारत-इंग्लैंड पहले टी20 मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

reaction-emoji
Naveen Sharma

टेस्ट क्रिकेट के बाद भारत (India) और इंग्लैंड (England) की टीमों के बीच अब मुकाबला टी20 क्रिकेट में होगा। पांच मैचों की सीरीज में दोनों टीमों के बीच पहला मैच शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज में जीत के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद होंगे। दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम में भी कुछ नए चेहरे होंगे। टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले कुछ खिलाड़ी स्वदेश लौट गए हैं।

इयोन मॉर्गन की कप्तानी वाली यह टीम छोटे प्रारूप में बेहतर खेल के लिए जानी जाती है। भारतीय टीम में भी कुछ बड़े हिट मारने वाले बल्लेबाज मौजूद हैं, जिन्हें गेंदबाज से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है। टीम इंडिया मुकाबले को जीतकर सीरीज में बढ़त लेने का प्रयास जरुर करेगी। इंग्लैंड की कोशिश भी यही होगी और इस साल भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लिश टीम के पास अभ्यास करने का यह एक शानदार मौका है।

संभावित एकादश

भारत

शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और नवदीप सैनी।

इंग्लैंड

जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मन, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, मोइन अली, आदिल राशिद, सैम करन, क्रिस जॉर्डन और रीस टॉपले/मार्क वुड।

पिच और मौसम की जानकारी

टेस्ट क्रिकेट में जिस तरह की पिचें अहमदाबाद में देखने को मिलेगी, उससे अलग पिच इस बार होने की संभावना है। यहाँ बल्लेबाजों के लिए मदद की पूरी उम्मीद है और बड़ा स्कोर बनने की उम्मीद है। स्पिनरों की भूमिका इस बार भी अहम रहने वाली है। मौसम की बात करें, तो शाम के समय ओस प्रभाव छोड़ सकती है, बारिश जैसी कोई संभावना नहीं है। 170 रन का स्कोर दोनों टीमों के बीच प्रतिस्पर्धा करवा सकता है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार यह मैच शाम 7 बजे शुरू होगा। इसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेत्व्र्ल पर किया जाएगा। इसके अलावा हॉटस्टार और जियो एप यूजर्स भी इसे लाइव देख सकते हैं।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...