भारत-इंग्लैंड पहला टेस्ट मैच प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

विराट कोहली और जो रूट
विराट कोहली और जो रूट

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 5 फरवरी को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाने वाला है। दोनों ही टीमें शानदार क्रिकेट खेलते हुए इस सीरीज में आ रही है और आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए यह सीरीज काफी ज्यादा अहम होने वाली है। अभी भी तीन टीमें फाइनल में पहुंचने की दावेदार हैं, लेकिन इस सीरीज के बाद दूसरा फाइनलिस्ट मिलना तय है।

भारतीय टीम का रिकॉर्ड चेन्नई में काफी दमदार है और पिछले 4 में से भारत ने तीन मुकाबले जीते हैं और एक मैच ड्रॉ रहा है। भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में 2016 में आखिरी मुकाबला हुआ था, जिसे इंग्लैंड की टीम हार गई थी और भारत की तरफ से करुण नायर ने तिहरा शतक लगाया था।

India और England की संभावित प्लेइंग XI

भारत (संभावित प्लेइंग XI)

रोहित शर्मा, शुबमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड (संभावित प्लेइंग XI)

रोरी बर्न्स, डॉम सिबले, जो रूट, डैन लॉरेंस, ओली पोप, बेन स्टोक्स ,जोस बटलर, डॉम बेस, जेक लीच, जोफ्रा आर्चर और जेम्स एंडरसन।

पिच रिपोर्ट और मौसम की जानकारी

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में विकेट वैसे तो स्पिनर्स के सबसे ज्यादा मददगार रहती है और यहां पर भी उनसे ही पूरी तरह से छाप छोड़ने की उम्मीद रहेगी। हालांकि नई गेंद से तेज गेंदबाजों को स्विंग मिल सकती है, जिसका फायदा वो उठाना चाहेंगे। चौथी पारी में यहां लक्ष्य का पीछा करना बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला है और इसी वजह से पहले बल्लेबाजी करना ही बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। इसके अलावा मौसम पूरी तरह से साफ रहने की उम्मीद है, लेकिन गर्मी मैच के दौरान काफी देखने को मिल सकती है।

मैच का सीधा प्रसारण

मैच भारतीय समयानुसार मैच सुबह 9:30 बजे शुरू होगा और इसका सीधा प्रसारण स्टार नेटवर्क के स्टार स्पोर्ट्स 1 और स्टार स्पोर्ट्स 3 पर होगा। इसके अलावा हॉटस्टार ऐप इस्तेमाल करने वाले यूजर इसे वहां देख सकते हैं।

Quick Links

Edited by Narender