भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में 317 रनों से हराया, अक्षर पटेल ने दूसरी पारी में 5 विकेट लिए

Photo - BCCI
Photo - BCCI

चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत (Indian Cricket Team) ने इंग्लैंड (England Cricket Team) को 317 रनों से हराया और चार मैचों की सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर आ गई है। 482 रनों के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम चौथे दिन लंच के बाद दूसरी पारी में 164 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। रविचंद्रन अश्विन को मैच में शतक और आठ लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

चौथा दिन, पहला सेशन

इंग्लैंड की टीम ने पहले सेशन में कुल मिलाकर 29.3 ओवर में 63 रन बनाए और चार विकेट गंवाए। इंग्लैंड की शुरुआत खराब ही रही थी और अश्विन ने दिन के सातवें ओवर में डैन लॉरेंस (26) का विकेट 66 के स्कोर पर ले लिया था। इसके बाद अश्विन ने बेन स्टोक्स (8) के रूप में सबसे महत्वपूर्ण विकेट भी 90 के स्कोर पर लेकर इंग्लैंड की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया था। जो रूट ने एक छोर संभाला हुआ था और स्कोर को 100 के पार लेकर गए। ओली पोप (12) भी कुछ खास नहीं कर पाए और खराब शॉट खेलते हुए अक्षर पटेल की गेंद पर 110 के स्कोर पर आउट हो गए। लंच से ठीक पहले बेन फोक्स (2) भी आउट हो गए और कुलदीप यादव को मैच का पहला विकेट मिला।

चौथा दिन, दूसरा सेशन

लंच के बाद 116 के स्कोर पर जो रुट 33 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद 126 के स्कोर पर ओली स्टोन भी सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हुए और अक्षर पटेल ने डेब्यू टेस्ट में पारी में पांच विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया। मोईन अली ने 18 गेंदों में 43 रनों की धुआंधार पारी खेली, लेकिन 164 के स्कोर पर कुलदीप यादव ने उन्हें चलता किया और भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत दर्ज की।

Quick Links