Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

भारत-इंग्लैंड दूसरे टी20 मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

ANALYST
Modified 13 Mar 2021
प्रीव्यू

पहले ही टी20 में भारत (India) को बड़े अंतर से हराने के बाद इंग्लैंड (England) की टीम के हौसले जरुर बुलंद हुए होंगे और उनका उत्साह भी रविवार को होने वाले दूसरे टी20 में दोगुना होगा। भारतीय टीम पिछड़ने के कारण थोड़ी दबाव में होगी लेकिन इस टीम में वापसी करने की तगड़ी क्षमता है। हालांकि इसके लिए उन्हें बेहतर रणनीति और खेल का प्रदर्शन करने की आवश्यकता होगी। इंग्लैंड की टीम इस बार और ज्यादा मजबूत इरादों के साथ मैदान पर उतरेगी।

पिछले मैच में भारतीय टीम बल्लेबाजी में बुरी तरह से फ्लॉप रही थी इसलिए इस बार बल्लेबाजों को आक्रमण के साथ समझ का इस्तेमाल भी करना होगा। इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों को खेलने के लिए एक शानदार रणनीति के साथ टीम इंडिया को आना होगा। इस मैच में जीतकर भारतीय टीम सीरीज में बराबरी पर आना चाहेगी क्योंकि इस बार हार के कारण सीरीज में इंग्लैंड की जीत के अवसर ज्यादा बढ़ सकते हैं। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक बार फिर से दर्शक टीम इंडिया की हौसला अफजाई करते हुए दिखाई देंगे। रोहित शर्मा को आराम देने के बारे में विराट कोहली पहले मैच में ही बता चुके हैं इसलिए ओपनर के तौर पर पिछले मैच वाले दोनों बल्लेबाज ही होंगे।

संभावित एकादश

भारत

शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और अक्षर पटेल।

इंग्लैंड

जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम करन/मोइन अली, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन और मार्क वुड।

पिच और मौसम के बारे में जानकारी

पिछले मैच की तरह इस बार भी पिच में शुरुआती दौर में गति और उछाल देखा जा सकता है। मैच आगे बढ़ने के साथ ही पिच धीमा हो सकता है और बल्लेबाजों को शॉट खेलने में आसानी हो सकती है। दूसरी पारी में ओस की भूमिका रहेगी जिससे गेंद स्किड करेगी। पहले गेंदबाजी करने का निर्णय सही रहेगा। मौसम में हल्की गर्मी रहेगी लेकिन आसमान साफ़ रहेगा।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजे से मुकाबले का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर किया जाएगा। इसके अलावा हॉटस्टार और जियो एप यूजर्स भी इसे लाइव देख पाएँगे।

Published 13 Mar 2021, 19:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now