Create
Notifications

भारत-इंग्लैंड दूसरा टेस्ट मैच प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

ANALYST
Modified 12 Feb 2021
प्रीव्यू

भारत (India) और इंग्लैंड (England) की टीमें शनिवार को चेन्नई में दूसरे टेस्ट मैच के लिए एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर होंगी। पहला मैच जीतकर बढ़त के साथ मैदान पर उतरने के लिए इंग्लैंड की टीम में उत्साह भी देखने को मिलेगा। दूसरी तरफ भारतीय टीम को पिछली हार को भूलकर एक नई शुरुआत करनी होगी और अपनी योजनाओं का निष्पादन भी बेहतर तरीके से करना होगा।

सीरीज में पिछड़ने के बाद भारतीय टीम ने जरुर पिछली गलतियों का विश्लेषण किया होगा और इस मैच को जीतकर बराबरी का प्रयास भी टीम इंडिया करेगी। देखना होगा कि इस बार उनकी रणनीति और खेल में क्या बदलाव नजर आता है। जो रूट बेहतरीन फॉर्म में हैं जो टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है। भारतीय टीम के बल्लेबाजों को लम्बे समय तक टिककर खेलने की जरूरत है। क्रीज पर रहने के अलावा रन भी बनाने होंगे तभी इंग्लिश गेंदबाजों को दबाव में देखा जा सकेगा। दोनों तरफ से टीमें पूरी कोशिश करेंगी कि मैच पर शुरुआत से ही पकड़ बनाई जाए।

संभावित एकादश

भारत

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पन्त, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर/कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड (अंतिम बारह)

डॉम सिबली, रोरी बर्न्स, डैन लॉरेंस, जो रूट, बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन स्टोक्स, मोईन अली, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स, ओली स्टोन।

पिच और मौसम की जानकारी

पिछले मैच को देखने के बाद एक बात साफ़ है कि शुरुआती दो दिनों में पिच सपाट रहेगी और बल्लेबाजों के लिए इसमें काफी रहेंगे। तीसरे दिन से इसमें स्पिन होगी जो अंत तक स्पिनरों के लिए काफी मददगार हो जाएगी। टॉस की भूमिका अहम रहेगी। मौसम की बात करें, तो गर्मी रहेगी लेकिन बारिश की कोई संभावना नहीं होगी।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मुकाबले की शुरुआत सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर होगी। स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर मुकाबले का सीधा प्रसारण देखा जा सकेगा। इसके अलावा हॉटस्टार और जियो टीवी यूजर भी इसे देख पाएंगे।

Published 12 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now