Create

भारत-इंग्लैंड तीसरे टी20 मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

विराट कोहली और इयोन मोर्गन
विराट कोहली और इयोन मोर्गन
Narender

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही 5 मैचों की टी20 सीरीज इस समय 1-1 से बराबरी पर है। इंग्लैंड ने पहले मुकाबले में जबरदस्त जीत दर्ज की थी, तो भारतीय टीम ने दूसरे टी20 मुकाबले में शानदार वापसी की और अहम जीत दर्ज की। अब सीरीज का तीसरा मुकाबला 16 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाला है।

अहमदाबाद में खेले गए दूसरेे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने दो खिलाड़ियों का डेब्यू कराया। इशान किशन ने जहां अपनी पहली ही पारी में शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई, तो सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। पूरी उम्मीद की जा सकती है कि सीरीज के तीसरे मुकाबले में उन्हें अपनी काबिलियत दिखाना का मौका मिलेगा। इसके अलावा दूसरे मुकाबले में टीम के गेंदबाजों ने काफी अच्छा किया और आगे भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए संघर्ष करते हुए नजर आई थी और ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना पाए थे। इसके अलावा शुूरुआती विकेट लेने के बावजूद टीम की गेंदबाजी भी काफी साधारण रही थी। मेहमान टीम की कोशिश रहेगी कि वो एक बार फिर पहले मैच की तरह प्रदर्शन करते हुए सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल करें।

भारत

इशान किशन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार।

इंग्लैंड

जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम करन, आदिल रशीद, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन और टॉम करन।

पिच और मौसम की जानकारी

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टी20 मुकाबले में इस्तेमाल होने वाली पिच लाल मिट्टी की होगी और इसमें स्पिनर्स को मदद मिलने के आसार है। आगे चलकर पिच के और भी मुश्किल हो सकती है। अभी तक सीरीज में दूसरे बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा रहा है, लेकिन तीसरे मैच में हालात अलग रह सकते हैं। इसी वजह से पहले बल्लेबाजी करना बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। मौसम की बात करें तो यहां बारिश की संभावना नहीं है और गर्मी रहने की उम्मीद है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजे से मुकाबले का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर किया जाएगा। इसके अलावा हॉटस्टार और जियो एप यूजर्स भी इसे लाइव देख पाएँगे।


Edited by Narender

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...