भारतीय टीम ने हासिल की 347 रनों से रिकॉर्ड जीत, जबरदस्त प्रदर्शन कर इंग्लैंड को बुरी तरह हराया

India England Cricket
भारतीय महिला टीम ने हासिल की जबरदस्त जीत

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) ने मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 347 रनों से बुरी तरह हरा दिया और एक बड़ी जीत दर्ज की। भारतीय टीम द्वारा निर्धारित 479 रनों के विशाल टार्गेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड की पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई और पूरी टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 131 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस तरह से टीम इंडिया ने एक जबरदस्त जीत हासिल की।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिला टीम ने अपनी पहली पारी में 428 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। भारतीय महिला टीम की तरफ से पांच बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया और इंग्लैंड की तरफ से लॉरेन बेल और सोफी एक्लेस्टोन ने 3-3 विकेट लिए। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 136 रन बनाकर सिमट गई। नताली सीवर ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए लेकिन बाकी बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहीं। भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने 5 विकेट लिए।

इंग्लैंड की टीम 131 रनों पर हुई ऑल आउट

टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी 6 विकेट पर 186 रन बनाकर घोषित कर दी। कप्तान हरमनप्रीत कौर 44 रन बनाकर नाबाद रहीं। इस तरह इंग्लैंड को 479 रनों का विशाल टार्गेट मिला। जिसके जवाब में वो अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 131 रन पर सिमट गई। दीप्ति शर्मा ने दूसरी पारी में भी 4 विकेट लिए। पहली पारी की ही तरह दूसरी पारी में भी इंग्लैंड की कोई भी बल्लेबाज टिककर लंबी बल्लेबाजी नहीं कर सकी और इसी वजह से उन्हें बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

भारत की 347 रनों से जीत महिला टेस्ट के इतिहास में रनों के लिहाज से अब तक की सबसे बड़ी जीत है। इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर में भारतीय महिला टीम की ये पहली टेस्ट जीत है। इसके अलावा टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने रिकॉर्ड टार्गेट भी रखा था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment