भारत और न्यूजीलैंड के बीच WTC फाइनल मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल शुक्रवार से साउथैम्पटन के रोज बाउल में होगा। दोनों ही टीमें इस मैच को लेकर उत्साहित होंगी क्योंकि दो साल तक अलग-अलग देशों के खिलाफ खेलने के बाद फाइनल खेलने का मौका आया है। पिछले छह महीनों में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड पर श्रृंखला जीत के साथ भारतीयों ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में एक अहम भूमिका निभाई है। जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में उनका गेंदबाजी आक्रमण यकीनन सबसे अच्छा है।

दूसरी तरफ बात कीवी टीम की करें, तो उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड को उनकी जमीन पर टेस्ट सीरीज में हराया है। निश्चित रूप से उनको इस जीत से फायद होगा। डेवोन कॉनवे न्यूजीलैंड की तरफ से बेहतरीन फॉर्म में हैं। गेंदबाजी में भी सभी तेज गेंदबाज लय में हैं। हालांकि दोनों टीमों में एक बड़ा अंतर स्पिनर हैं। भारत के पास दो विश्व स्तरीय स्पिनर हैं। दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों की नजरें इस मैच पर टिकी हुई है। एक कड़े मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है।

संभावित एकादश

भारत

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड

डेवोन कॉनवे, टॉम लैथम, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग/टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), कॉलिन डी ग्रैंडहोम/टिम साउदी, एजाज पटेल, काइल जैमिसन, ट्रेंट बोल्ट और नील वैगनर।

पिच और मौसम की जानकारी

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए रोज बाउल में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए उपलब्ध मदद के साथ एक प्रतिस्पर्धी ट्रैक की उम्मीद है। जैसा कि इंग्लिश टेस्ट काउंटी चैम्पियनशिप में देखा गया है, शुरुआती चरण में तेज गेंदबाजों की गेंद हिलेगी लेकिन जैसे ही गेंद पुरानी हो जाएगी, स्पिनर खेल में आ जाएंगे। बारिश का पूर्वानुमान है। मैच का हर दिन बारिश से बाधित हो सकता है। हालांकि रिजर्व डे है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मैच का सीधा प्रसारण दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर होगा। इसका सीधा प्रसारण वर्ल्ड वाइड किया जाएगा लेकिन भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर 5 भाषाओँ में मैच का प्रसारण होगा। हॉटस्टार एप पर भी मैच देखा जा सकेगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma