इस स्टेडियम में गूंजेगा इंडिया-इंडिया का नारा, भारत-पाकिस्तान मुकाबले के लिए जबरदस्त तैयारी जारी

मेलबर्न में खेला जाएगा भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला
मेलबर्न में खेला जाएगा भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच मुकाबले का इंतजार फैंस को हमेशा काफी बेसब्री से रहता है। हाल ही में एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच दो मुकाबले खेले गए थे और दोनों ही मैचों में काफी बड़ा संख्या में दर्शक स्टेडियम में मैच देखने के लिए आए थे। अब एक बार फिर दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप में मुकाबला खेला जाएगा जिसकी तैयारी काफी जोरों-शोरों से चल रही है।

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में मुकाबला खेला जाएगा। ये मैच 23 अक्टूबर को होगा। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान की टीमों का ये पहला ही मैच होगा और इसी वजह से इस मुकाबले की अहमियत और भी ज्यादा बढ़ जाती है। जो भी टीम इस मैच को जीतेगी उसके अगले दौर में जाने की संभावना काफी ज्यादा बढ़ जाएगी।

मेलबर्न में खेला जाएगा भारत और पाकिस्तान के बीच ऐतिहासिक मुकाबला

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा जिसमें करीब 1 लाख लोगों के बैठने की क्षमता है। वर्ल्ड कप के लिए स्टेडियम में अभी से तैयारी चल रही है। स्टेडियम और पिच को अच्छे से तैयार किया जा रहा है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कुछ तस्वीरें शेयर की गई हैं, जिनमें स्टेडियम में पिच और ग्राउंड को तैयार किया जा रहा है। इन तस्वीरों को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस मैच के लिए ग्राउंड्समैन भी काफी उत्साहित हैं।

दरअसल कुछ सालों पहले तक मेलबर्न दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम हुआ करते थे। इसमें सबसे ज्यादा दर्शकों के बैठने की क्षमता थी लेकिन अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम बनने के बाद अब ये दूसरे नंबर पर आ गया है। अब दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम बन गया है। आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला इसी मैदान पर खेला गया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment