India vs Pakistan के बीच वर्ल्ड कप में इस दिन होगा मुकाबला...इंग्लैंड और न्यूजीलैंड खेलेंगी पहला मैच

India v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019
India v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच वर्ल्ड कप मुकाबले का इंतजार क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से है। हर कोई ये जानना चाह रहा है कि इस साल होने वाले वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला कब और कहां खेला जाएगा। इसको लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। क्रिकबज्ज की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 15 अक्टूबर को हो सकता है। इस दिन रविवार है और इसी वजह से मैच इस तारीख को रखा गया है। ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा जो दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है।

खबरों के मुताबिक 2023 वर्ल्ड कप का पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर को खेला जाएगा। ये मैच भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में ही होगा और 19 नवंबर को इसी ग्राउंड पर फाइनल मुकाबले का भी आयोजन होगा। बीसीसीआई जल्द ही वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान कर देगा। इस वक्त अभी भारत में आईपीएल का आयोजन हो रहा है। एक बार ये टी20 लीग समाप्त होने के बाद वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान कर दिया जाएगा और तब जाकर ये कंफर्म हो जाएगा कि कौन सी टीम कहां पर मुकाबले खेलेगी।

पाकिस्तान को अहमदाबाद में भारत के खिलाफ खेलने पर है ऐतराज - रिपोर्ट

क्रिकबज्ज की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की टीम भारत में आकर वर्ल्ड कप खेलने के लिए तैयार हो गई है। हालांकि उन्होंने अपनी कुछ चिंताएं भी जाहिर की हैं। कहा ये जा रहा है कि पाकिस्तान को शायद अहमदाबाद में भारत के खिलाफ मुकाबला खेलने में आपत्ति है और पीसीबी चीफ नजम सेठी इस पर ऐतराज जता सकते हैं। पीसीबी अपने मैचों के वेन्यू में बदलाव चाहती है। हालांकि अगर वो फाइनल में पहुंचते हैं तो फिर जरूर अहमदाबाद में मैच खेलेंगे। अभी तक के शेड्यूल के हिसाब से पाकिस्तान को अपने मैच अहमदाबाद, हैदराबाद, चेन्नई और बेंगलुरू में खेलने हैं।

इसके अलावा कोलकाता, दिल्ली, इंदौर, धर्मशाला, गुवाहाटी, राजकोट, रायपुर और मुंबई में मुकाबलों का आयोजन हो सकता है। मोहाली और नागपुर इस लिस्ट में नहीं हैं। मुंबई के वानखेड़े में सेमीफाइनल मुकाबला हो सकता है। हर एक टीम 9 लीग मैच खेलेगी और इसका मतलब ये हुआ कि भारतीय टीम का लगभग हर एक वेन्यू पर मैच होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now