वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख में हो सकता है बदलाव...चौंकाने वाली बड़ी वजह आई सामने

रोहित शर्मा और बाबर आजम (Photo - ICC)
रोहित शर्मा और बाबर आजम (Photo - ICC)

वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के मुकाबले का इंतजार दोनों ही देशों के फैंस बेसब्री से कर रहे हैं। हर किसी को इस मुकाबले का इंतजार है। आईसीसी की तरफ से जारी शेड्यूल के अनुसार ये मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है लेकिन अब इसको लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख में बदलाव किया जा सकता है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक भारत-पाकिस्तान का मैच किसी और तारीख को रखा जा सकता है। दरअसल 15 अक्टूबर को नवरात्रि का पहला दिन है और गुजरात में नवरात्र बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। कई जगहों पर गरबा का आयोजन होता है जिसमें काफी संख्या में लोग हिस्सा लेते हैं। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई को सलाह दी है कि वो इस मैच को किसी और दिन शिफ्ट कर दें ताकि एक ही दिन दो बड़ी चीजें आपस में ना टकराएं।

सुरक्षा एंजेसियों ने मैच की तारीख में बदलाव की गुजारिश की है - रिपोर्ट

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान बताया कि सिक्योरिटी एंजेसीज ने मैच के तारीख में बदलाव करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा,

हमारे पास जो ऑप्शन हैं उसको लेकर हम चर्चा कर रहे हैं। जल्द ही इसको लेकर कोई फैसला लिया जाएगा। सुरक्षा एंजेसियों ने हमसे कहा है कि इंडिया-पाकिस्तान का मुकाबला काफी हाई-प्रोफाइल होता है और हजारों की संख्या में फैंस अहमदाबाद पहुंचेंगे। नवरात्रि की वजह से पहले ही शहर में काफी भीड़ रहेगी। इसी वजह से इस मैच को किसी और दिन शिफ्ट कर दिया जाए।

आपको बता दें कि जैसे ही वर्ल्ड कप में इंडिया-पाकिस्तान मैच की तारीख सामने आई थी। शहर के सारे होटल्स बुक हो गए थे। काफी महंगे दामों में फैंस ने होटल के कमरे बुक किए थे। ऐसे में अगर मैच की तारीख में बदलाव होता है तो फिर फैंस को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now