भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में नहीं आएंगे दर्शक, बड़ी वजह आई सामने

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इसी मैदान पर पहला टेस्ट खेला जाएगा
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इसी मैदान पर पहला टेस्ट खेला जाएगा

भारत और साउथ अफ्रीका (SA vs IND) के बीच 26 दिसंबर से होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में दर्शकों को आने की इजाजत नहीं रहेगी। ओमीक्रॉन के खतरे की वजह से ये मुकाबला बिना फैंस के खाली स्टेडियम में खेला जाएगा।

इनसाइ़ड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक वांडरर्स मैदान में होने वाले इस मुकाबले में फैंस को इजाजत नहीं रहेगी। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने देश में बढ़ रहे ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। सुपरस्पोर्ट पार्क में टिकटों की बिक्री नहीं हो रही है और इससे पता चलता है कि क्राउड को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं रहेगी।

स्टेडियम की तरफ से किया गया ट्वीट

स्टेडियम के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा गया है कि इस समय ये स्पष्ट नहीं है कि फैंस को आने की अनुमति होगी या नहीं। आने वाले दिनों में हम आगे ऐलान करेंगे।

वहीं भारतीय टीम सेंचूरियन में जमकर अभ्यास कर रही है और पहले टेस्ट मैच की तैयारी कर रही है। टीम इंडिया का प्रैक्टिस सेशन रोजाना आयोजित किया जा रहा है।

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्‍ट किया, जिसमें टीम के सदस्‍य नेट्स पर अभ्‍यास करते हुए नजर आए। वीडियो की शुरूआत में खिलाड़ी मैदान में वॉर्म अप करते हुए दिखे। कप्‍तान कोहली को नेट्स पर फॉरवर्ड डिफेंसिव शॉट खेलने के बाद कोच राहुल द्रविड़ से बातचीत करते हुए देखा गया। ओपनर और उप-कप्‍तान केएल राहुल पुल शॉट खेलने में व्‍यस्‍त दिखे, जबकि अजिंक्‍य रहाणे और श्रेयस अय्यर ने भी नेट्स पर पसीना बहाया। राहुल के समान रविचंद्रन अश्विन ने भी पुल शॉट खेलने का अभ्‍यास किया। ऑफ स्पिनर ने नेट सेशन के दौरान गेंदबाजी का अभ्‍यास भी किया।

आपको बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी और उसके बाद वनडे सीरीज का आयोजन होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता