IND vs SA: जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण टेस्ट सीरीज से हुए बाहर, उमेश यादव को मिली जगह 

जसप्रीत बुमराह हुए बाहर
जसप्रीत बुमराह हुए बाहर

भारतीय टीम को 2 अक्टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बैक में माइनर स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह उमेश यादव को टेस्ट टीम में जगह दी गई है।

बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी:

बुमराह की चोट रूटिन रेडियोलॉजिकल स्क्रीनिंग के दौरान सामने आई। अब वो नेशनल क्रिकेट एकडमी में बीसीसीआई की मेडिकल टीम के अंडर रीहैब से गुजरेंगे।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 के बाद से जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई टी20 और वनडे सीरीज में आराम दिया गया था। हालांकि उन्हें आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया था और भारत की 2-0 से मिली जीत में अहम भूमिका निभाई थी। बुमराह को इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी आराम दिया गया और टेस्ट टीम में चुना गया था।

हालांकि अब चोटिल होने के कारण वो इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे और निश्चित ही भारतीय टीम को उनकी कमी जरूर खलेगी। मौजूदा समय में उनसे ज्यादा प्रभावशाली गेंदबाज इस फॉर्मेट में और कोई भी नहीं है। उनकी गैरमौजूदगी में उमेश यादव को मौका मिला है और वो इसका फायदा उठाना चाहेंगे। उमेश यादव ने अपना अंतिम टेस्ट इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेला था, जहां उन्होंने सिर्फ दो ही विकेट लिए थे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, उमेश यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और शुबमन गिल।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now