Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs SA, तीसरा टेस्ट: दोहरा शतक जड़ने के बाद रोहित शर्मा ने दी प्रतिक्रिया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Published Oct 20, 2019
Oct 20, 2019 IST

 रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रांची टेस्ट में दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाजों की जमकर पिटाई करने वाले भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने दोहरा शतक जड़ने के बाद प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अपने अब तक के करियर की यह सबसे मुश्किल चुनौती बताई। रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर में दोहरे शतक को चुनौतीपूर्ण पारी बताया। इस सीरीज में यह उनका तीसरा शतक था।

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि मैं टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा नहीं खेला हूँ। तीस टेस्ट मैच खेलने के बाद मेरी सबसे कठिन पारियों की बात करूँ तो यह थी। सबसे चुनौती वाली पारी मैं इसे ही कहूँगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि तीस से चालीस ओवर के बाद खेलना और पहली ही गेंद का सामना करना काफी अलग होता है।

यह भी पढ़ें:सरफराज अहमद को मिस्बाह उल हक और वकार यूनिस पसंद नहीं करते थे: मोइन खान

गौरतलब है कि रांची टेस्ट की पहली पारी में रोहित शर्मा ने जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 212 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 28 चौके और 6 छक्के जड़े। ख़ास बात यह रही कि उन्होंने अपने सौ रन छक्के से पूरे किये, इसके बाद 200 रन के लिए भी उन्होंने गेंद को पुल करते हुए छक्का जड़ा और दोहरा शतक पूरा किया। तीन विकेट जल्दी गिरने के बाद जिस तरह उन्होंने जिस तरह पारी को संभालते हुए एक बड़ा स्कोर खड़ा किया, यह काफी सराहनीय है। उनका साथ अजिंक्य रहाणे ने निभाया और दोनों ने 250 से भी ज्यादा रनों की साझेदारी की।

उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले रोहित शर्मा के टेस्ट करियर में 3 शतक थे। सीरीज के अंतिम मैच तक यह संख्या 6 हो गई है और इसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है। पिछली चार टेस्ट पारियों में उन्होंने तीन शतक लगाए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...