Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

BalleBaazi: भारत-दक्षिण अफ्रीका तीसरे टी20 की संभावित एकादश और फैंटसी क्रिकेट टिप्स 

FEATURED WRITER
फ़ीचर
256   //    21 Sep 2019, 16:03 IST

BalleBaazi.com प्लेइंग इलेवन
BalleBaazi.com प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में 7 विकेट से हराकर बेहतरीन जीत दर्ज की थी। विराट कोहली ने काफी प्रभावित किया और अपने टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर का 22वां अर्धशतक लगाया। उनकी 72 रनों की महत्वपूर्ण पारी की बदौलत भारत ने जीत दर्ज की। वो टी20 अंतर्राष्ट्रीय में रोहित शर्मा को पछाड़ते हुए सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी बन गए हैं।

शानदार जीत की बदौलत ही भारत इस सिरीज़ को अब हार नहीं सकता है और अब टीम आखिरी टी20 में जीत दर्ज करते हुए सीरिज़ पर कब्ज़ा करना चाहेंगे। दूसरी तरफ युवा दक्षिण अफ्रीका की टीम भी सीरिज़ को ड्रॉ कराने के इरादे से मैदान पर उतरेगीभारत का प्रदर्शन

आखिरी टी20 में भारत की टीम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिल सकता है। वो अपनी टीम को बैक करते हैं और इसी वजह से टीम में बदलाव की उम्मीद कम नजर आ रही है। गेंदबाज़ों ने शानदार प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ्रीका की टीम को कम स्कोर में रोका। दीपक चाहर, नवदीप सैनी, हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा ने विकेट लिए, तो आउट होने से पहले शिखर धवन भी अच्छी लय में दिखाई दिए। कोहली से एक बार फिर बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी, तो रोहित शर्मा भी बैंगलोर की छोटी बाउंड्री का फायदा उठाना चाहेंगे।

दक्षिण अफ्रीका टीम का प्रदर्शन

दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए भी पहले मैच में काफी पॉजिटिव देखने को मिले। नए कप्तान क्विंटन डी कॉक ने 52 रनों की बेहतरीन पारी खेली। अपना पहला मैच खेल रहे टेंबा बवुमा ने भी काफी प्रभावित किया, लेकिन वो अपने अर्धशतक से चूक गए और 49 रन बनाकर आउट हो गए। .

एंडीले फेलुकवायो का प्रदर्शन भी संतोषजनक रहा और दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के ऊपर दबाव बनाना चाहेगी। रबाडा लय में दिखाई नहीं दिए और साथ ही में भारत ने भी उन्हें आसानी से खेला। हालांकि वो किसी भी दिन काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका की टीम भी अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं करना चाहेगी। हालांकि वो सीरिज़ को बराबर करने के लिए कुछ चौंकाने वाले फैसले कर सकते हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार से हैं : भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, दीपक चाहर, खलील अहमद एवं नवदीप सैनी

दक्षिण अफ़्रीकी टीम: क़्विंटन डी कॉक (कप्तान), रसी वैन डर डुसेन, टेम्बा बवुमा, जूनियर डाला, ब्योर्न फोर्टूइन, ब्यूरन हेंडरिक्स, रीजा हेंडरिक्स, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्टज़े, एंडीले फेलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी और जॉन स्मट्स।

Advertisement

BalleBaazi 11: रोहित शर्मा, विराट कोहली, क्विंटन डी कॉक, टेम्बा बवूमा, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, नवदीप सैनी, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे और एंडीले फेलुकवायो।

एम चिन्नास्वामी की बाउंड्री काफी छोटी रहती है और इसमें गेंदबाज़ों के लिए बल्लेबाज़ों को रोकना आसान नहीं रहता है। यहां कि विकेट बल्लेबाज़ों के लिए मददगार रहती है और मैच के दौरान फैंस को बड़े शॉट देखने को मिल सकते हैं। इस पिच पर दोनों ही टीमों के बल्लेबाज़ों को बराबरी का मौका होगा। हालांकि देखना होगा कि भारतीय टीम डी कॉक और मिलर जैसे बल्लेबाज़ों को किस तरह रोकते हैं। साथ ही में रबाडा और उनकी टीम कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन और हार्दिक पांड्या के सामने किस तरह गेंदबाज़ी करते हैं।

तैयार रहिए अपनी टीम चुनने को और BalleBaazi.com पर बड़े प्राइस जीतने के लिए। आप अपने दोस्तों को भी इनवाइट करके उनके साथ खेल सकते हैं और BalleBaazi ऐप पर ज्यादा जीत सकते हैं। यह आपका आखिरी मौका है 30000 रुपये तक के बोनस को पाने का। निम्नलिखित डिस्काउंट कोड का उपयोग कर सकते हैं-

INDSAF: ₹ 100 - ₹100000 की जमा राशि पर 30% बोनस प्राप्त करें

FIFTY: 11000 के जमा राशि पर 50% बोनस प्राप्त करें

SIXTY: 22000 की जमा राशि पर 60% बोनस प्राप्त करें

SEVENTY: 33000 की जमा राशि पर 70% बोनस प्राप्त करें

आप बड़े प्राइस जीतना चाहते हैं? BalleBaazi पर जाकर 100 प्रतिशत बोनस गैजेट लीग को जॉइन करें। टॉप 3 प्राइस के तौर पर Oppo F11 pro, Redmi 7 Pro और Nokia 5 Pro मिलेंगे।


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...