Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

IND vs SA: रिद्धिमान साहा ने विकेट के पीछे अपने प्रदर्शन का श्रेय तेज गेंदबाजों को दिया

  • उन्होंने कई अहम बातों का खुलासा किया
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 13 Oct 2019, 17:10 IST

 रिद्धिमान साहा
रिद्धिमान साहा

पुणे टेस्ट में भारतीय टीम की जीत में बल्लेबाजों और गेंदबाजों के अलावा विकेट के पीछे रिद्धिमान साहा ने कुछ अद्भुत कैच पकड़कर अहम योगदान दिया। मैच के बाद उन्होंने अपनी शानदार कीपिंग और हिलती हुई गेंदों को पकड़ने का क्रेडिट भारतीय तेज गेंदबाजों को दिया।

साहा ने कहा कि अभ्यास के दौरान भारतीय तेज गेंदबाजों ने मुझे हिलती हुई गेंदों पर प्रैक्टिस कराई थी। वे मेरे अभ्यास के दौरान कुछ ऐसी गेंदें फेंक रहे थे और मैं पकड़ रहा था। मोहम्मद शमी, उमेश यादव और इशांत शर्मा ने मुझे अच्छी प्रैक्टिस कराई, अंत में उसे मैदान पर जाकर आपको ही लागू करना होता है और मैंमूव होती हुई गेंदों के साथ अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहा।

यह भी पढ़ें:रोहित शर्मा के फैन ने मैदान में घुसकर उनके पांव छूए

उमेश यादव की लेग स्टंप से बाहर जाती हुई दो गेंदों पर रिद्धिमान साहा ने बाईं तरफ गोता लगाकर कैच किया और दो बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया। उमेश यादव ने भी इन दोनों विकेटों के लिए साहा को क्रेडिट दिया। उन्होंने कहा कि दोनों विकेट रिद्धि भाई की बदौलत मिले, मुझे उन्हें पार्टी देनी होगी। लेग स्टंप से बाहर गेंद पड़ते ही आप सोचते हो कि यह चौका होगा लेकिन कैच का थोड़ा भी अवसर हो, तो वे इसे पकड़ने में सक्षम हैं।

भारतीय विकेटकीपर ने अपनी कीपिंग के लिए तेज गेंदबाजों के अलावा फिटनेस स्टाफ और ट्रेनर को भी क्रेडिट दिया। गौरतलब है कि साहा ने तीन चौंकाने वाले कैच तेज गेंदबाजों की बल पर पकड़े और एक कैच अश्विन की गेंद पर तीन प्रयासों में पकड़ा। इस स्तर की कीपिंग मैच में काफी बड़ा अंतर पैदा करती है। पुणे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 136 रन से हार मिली।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 13 Oct 2019, 17:10 IST
Advertisement
Fetching more content...