Create

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे टी20 मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

फोटो - गूगल
फोटो - गूगल

श्रीलंका (Sri Lanka) और भारत (India) के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को कोलम्बो में खेला जाएगा। भारतीय टीम इसे जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी। वहीँ श्रीलंका के लिए सीरीज बचाने का यह आखिरी मौका होगा। श्रीलंका के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला कहा जा सकता है। उन्हें अपनी बैटिंग में सुधार करने की पूरी आवश्यकता है।

पिछले मैच में भारतीय टीम के लिए मध्यक्रम से कुछ निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिले थे। उनमें हार्दिक पांड्या की फॉर्म एक चिंता का विषय है। श्रीलंका और भारत की गेंदबाजी बेहतर रही है लेकिन मेजबान टीम बल्लेबाजी में थोड़ी पीछे नजर आ रही है। भारतीय टीम में भी कुछ नामों को छोड़कर सभी युवा खिलाड़ी हैं लेकिन आईपीएल में खेलने का अनुभव टीम के काम आ रहा है।

भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने के लिए भी कुछ खिलाड़ियों के लिए सीरीज का यह मैच और इससे अगला मुकाबला अहम है। श्रीलंकाई टीम अब तक घरेलू सरजमीं पर प्रभावित करने में नाकाम रही है। इस मैच में उन्हें एक अलग रणनीति के साथ आकर टीम इंडिया को टक्कर देने का प्रयास करना होगा। बैटिंग में बेहतर प्रदर्शन होने पर ही यह संभव हो सकता है।

संभावित एकादश

श्रीलंका: अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, अशेन बंडारा/, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसारंगा, चमिका करुणारत्ने, इसुरु उदाना, दुष्मंथा चमीरा, अकिला धनंजय।

भारत: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती।

पिच और मौसम की जानकारी

पिछले मैच की तरह इस बार भी पिच में स्विंग और स्पिन दोनों देखने को मिल सकते हैं। पावरप्ले में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने वाली टीम को ही फायदा होगा। स्पिनरों के खिलाफ बैटिंग आसान नहीं होगी और बड़ी बाउंड्री होने की वजह से हवाई शॉट में विकेट मिलने के आसार ज्यादा होंगे। आसमान में बादल देखने को मिल सकता हैं।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मैच का सीधा प्रसारण रात 8 बजे से सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। सोनी लिव एप पर भी मैच का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment