Create
Notifications

ऋषभ पंत की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, मोहाली टेस्ट के पहले दिन भारत का स्कोर - 357/6

India vs Sri Lanka, 1st Test (Pic - BCCI)
India vs Sri Lanka, 1st Test (Pic - BCCI)
Prashant Kumar
visit

भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs SL) का पहला मैच आज मोहाली में शुरू हुआ। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 85 ओवर में 357/6 का स्कोर बना लिया था। रविंद्र जडेजा 45 रन बनाकर नाबाद थे, वहीं रविचंद्रन अश्विन 10 रन बनाकर नाबाद थे।

पहला सत्र

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने तेज शुरुआत की और पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाते हुए 52 रन जोड़े। इस साझेदारी को लाहिरू कुमार ने तोड़ा, जिनकी गेंद पर रोहित बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में 28 गेंदों में 29 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। भारतीय टीम का दूसरा विकेट 80 के स्कोर पर गिरा और मयंक 33 रन बनाकर लसिथ एम्बुलदेनिया की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हुए। लंच तक भारत ने 26 ओवर में 109/2 का स्कोर बनाया। क्रीज़ पर हनुमा विहारी 30 और विराट कोहली 15 रन बनाकर मौजूद थे।

दूसरा सत्र

India vs Sri Lanka, 1st Test (Pic - BCCI)
India vs Sri Lanka, 1st Test (Pic - BCCI)

लंच के बाद विहारी और कोहली ने शुरूआती समय में काफी देर अच्छी बल्लेबाजी की। इस बीच विराट ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 8000 रन भी पूरे किये। कोहली काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन एम्बुलदेनिया की गेंद को बैकफुट पर खेलते हुए 45 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड हुए। विहारी ने नंबर 3 पर खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया और 58 रन बनाकर विश्वा फर्नांडो का शिकार बने। चाय तक भारत ने 53 ओवर में 199/4 का स्कोर बनाया। ऋषभ पंत 12 और श्रेयस अय्यर 14 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद थे। इस सत्र में 27 ओवर का खेल हुआ और दो विकेट के नुकसान पर 90 रन बने।

तीसरा सत्र

India vs Sri Lanka, 1st Test (Pic - BCCI)
India vs Sri Lanka, 1st Test (Pic - BCCI)

चाय के बाद ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। धनंजय डी सिल्वा ने अय्यर को 27 रन के निजी स्कोर पर एलबीडबल्यू आउट किया। यहां से पंत को रविंद्र जडेजा का साथ मिला और दोनों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया और छठवें विकेट के लिए 118 गेंदों में 104 रन जोड़े। इस दौरान पंत शुरू में धीमे खेलते नजर आये लेकिन अर्धशतक पूरा करने के बाद विपक्षी स्पिनरों को निशाना बनाया और तेजी से रन बनाये। हालांकि वह दुर्भाग्यशाली रहे और अपने शतक से चार रन दूर रह गए। उन्हें सुरंगा अकमल ने 96 के निजी स्कोर पर आउट किया। स्टंप्स के समय स्कोर 85 ओवर में 357/6 था। आखिरी सत्र में मेजबान टीम ने 32 ओवर खेलते हुए 2 विकेट खोकर 158 रन बनाये। श्रीलंका के लिए एम्बुलदेनिया सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने दो विकेट लिए।

भारत की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

श्रीलंका की प्लेइंग XI

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लाहिरू थिरिमाने, पथुम निसांका, चरित असलंका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजया डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), सुरंगा लकमल, विश्व फर्नांडो, लसिथ एम्बुलदेनिया, लाहिरु कुमारा


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now