Create

भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

reaction-emoji
Naveen Sharma

काफी लम्बे समय के बाद भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेली जाएगी। दोनों टीमों का स्वरूप कुछ अलग है और कप्तान भी अलग हैं। श्रीलंका के लिए दसुन शनाका कप्तानी करेंगे, वहीँ शिखर धवन भी पहली बार भारतीय टीम के लिए कप्तानी करते हुए नजर आएँगे। हालांकि कुल मैचों में स्पर्धा देखें, तो भारत ने ज्यादा मैच जीते हैं और पसंदीदा टीम है।

श्रीलंकाई टीम हाल ही में इंग्लैंड में खेलकर आए है जबकि भारतीय टीम आईपीएल में खेलने के बाद अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं खेली है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में खेलने वाली भारतीय टीम इससे अलग थी। हालांकि इंग्लैंड में श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन खराब रहा था और उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय टीम के साथ सकारात्मक पॉइंट राहुल द्रविड़ हैं जो टीम के कोच हैं। कुछ युवा खिलाड़ियों ने आईपीएल में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया था, जिसका फल उन्हें मिला है और वे टीम में शामिल किये गए हैं। श्रीलंकाई खिलाड़ियों का बोर्ड के साथ अनुबंध विवाद चल रहा है हालांकि दोनों टीमों का प्रयास होगा कि पहले मैच में जीत दर्ज करते हुए सीरीज में बढ़त बनाई जाए।

संभावित एकादश

श्रीलंका

अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (विकेटकीपर), पथुम निसंका, धनंजया डी सिल्वा, भानुका राजपक्षे, वनिन्दु हसारंगा, दसुन शनाका, चमिका करुणारत्ने, अकिला धनंजय, दुष्मंथा चमीरा, लक्ष्मण संदाकन।

भारत

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, चेतन सकारिया, युजवेंद्र चहल।

पिच और मौसम की जानकारी

आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच गेंदबाजों के लिए कुछ मदद के साथ बल्लेबाजी करने के लिए भी अच्छी है। नई गेंद से गेंदबाजों को स्विंग मिलेगी और बल्लेबाजी कुछ देर के लिए मुश्किल हो सकती है। हालाँकि, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, पिच धीमी होती जाएगी, जिससे स्पिनरों को मदद मिलेगी। बल्लेबाजों को बड़े शॉट खेलने से पहले पिच पर समय बिताना होगा।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मैच का सीधा प्रसारण दोपहर 3 बजे से सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। सोनी लिव एप पर भी मैच का सीधा प्रसारण किया जाएगा।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...