भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे वनडे मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम (Indian Team) एक बार फिर से मंगलवार को फिर से मैदान पर उतरेगी। इस बार भी टीम इंडिया का लक्ष्य जीत दर्ज करते हुए सीरीज पर कब्जा जमाना होगा। वहीँ श्रीलंकाई टीम के लिए करो या मरो वाला मैच होगा क्योंकि इस मैच में हार का मतलब सीरीज गंवाना होगा।

पहले मैच में भारत के लिए कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और क्रुणाल पांड्या ने स्पिन विभाग में बेहतरीन प्रदर्शन किया। हालांकि भुवनेश्वर कुमार लय में नजर नहीं आए। श्रीलंका के बल्लेबाजों ने जो रन बनाए, वे पिच और भारतीय बैटिंग के हिसाब से नाकाफी रहे। इस बार श्रीलंका की तरफ से कुछ अलग रणनीति देखने को मिल सकती है।

भारतीय टीम के खिलाड़ी नए हैं लेकिन पलड़ा इस बार भी उनका भारी कहा जा सकता है। टीम इंडिया में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट के अनुभव के साथ खेलने वाला हर खिलाड़ी क्षमतावान नजर आ रहा है। श्रीलंका के लिए मुकाबला आसान नहीं कहा जा सकता है। देखना होगा कि इस बार मेजबान टीम की रणनीति कैसी रहेगी।

संभावित एकादश

श्रीलंका: चरित असलंका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजापक्षे, मिनोड भानुका (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, दसुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसारंगा, इसुरु उडाना, चमिका करुणारत्ने, लक्ष्मण संदाकन और दुशमंथा चमीरा।

भारत: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, इशान किशन (विकेटकीपर), मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और कुणाल पांड्या।

पिच और मौसम की जानकारी

आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच धीमी है और बैटिंग के लिए मददगार है। पिछले मैच में भी देखा गया था कि गेंदबाजों के लिए इसमें ख़ास मदद नहीं थी। इस बार भी विकेट एकदम फ़्लैट रहने की संभावना है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय सही रहेगा लेकिन बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगाना अहम होगा। बाद में बल्लेबाजी के दौरान ओस की भूमिका रहेगी।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मैच का सीधा प्रसारण दोपहर 3 बजे से सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। सोनी लिव एप पर भी मैच का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment