Create
Notifications

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे वनडे मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) की टीमें तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच के लिए एक बार फिर से कोलम्बो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। भारतीय टीम का लक्ष्य इस मैच को जीतकर क्लीन स्वीप करना होगा, वहीँ श्रीलंका की टीम साख बचाने का प्रयास करेगी। टीम इंडिया पहले से ही सीरीज में 2-0 से विजयी बढ़त बना चुकी है।

श्रीलंका के लिए वनिंदु हसारंगा ने बेहतरीन गेंदबाजी की है। उनके अलावा चरित असालंका ने भी अपने खेल से प्रभावित किया है। बल्लेबाजी में ओपनरों ने पिछले दोनों मैचों में धाकड़ शुरुआत की है लेकिन मध्यक्रम की वजह से टीम मात खा रही है। मध्यक्रम में भारतीय स्पिनरों के सामने श्रीलंका ने विकेट गंवाए हैं।

भारतीय टीम इस मैच में भी गति के साथ पसंदीदा के रूप में देखे जाएंगे। हालाँकि श्रीलंका महत्वपूर्ण टी20 श्रृंखला से पहले मनोबल बढ़ाने वाली जीत के साथ स्कोरलाइन में कुछ सम्मान जोड़ने की कोशिश करेगा। कुल मिलाकर दोनों टीमों के बीच शुक्रवार को जीत के लक्ष्य के साथ क्रिकेट का एक क्रैकिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है। टीम इंडिया हर विभाग में बेहतर नजर आ रही है। श्रीलंकाई टीम के लिए इस बार भी मुकाबला आसान नहीं रहने वाला है।

संभावित एकादश

श्रीलंका: चरित असालंका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजापक्से, मिनोड भानुका (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, दसुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसारंगा, कसुन रजिता, चमिका करुणारत्ने, लक्ष्मण संदाकन और दुष्मंथा चमीरा।

भारत: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, ईशान किशन/संजू सैमसन (विकेटकीपर), मनीष पांडे, नितीश राणा/सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर और क्रुणाल पांड्या।

पिच और मौसम की जानकारी

हालांकि इस सप्ताह मैदान पर यह तीसरा मैच है, लेकिन स्पिनरों को भी कुछ मदद के साथ एक अच्छा बल्लेबाजी ट्रैक मिल सकता है। नई गेंद के साथ ज्यादा स्विंग उपलब्ध नहीं है, जिससे सलामी बल्लेबाजों के लिए पहली गेंद से गेंदबाजों पर आक्रमण करने का मार्ग प्रशस्त होता है। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, पिच धीमी होगी और स्पिनरों को सतह से टर्न मिलने की संभावना होगी। विकेट हाथ में रहने से अंतिम समय में तेज खेलना आसान होगा।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मैच का सीधा प्रसारण दोपहर 3 बजे से सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। सोनी लिव एप पर भी मैच का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now