Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

India vs West Indies: चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हुए अलजारी जोसेफ

  • उनकी जगह अनकैप्ड खिलाड़ी शेरमान लेविस को टीम में शामिल किया गया है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 02 Oct 2018, 22:30 IST

Enter caption

ेस्टइंडीज टीम के तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ भारत के खिलाफ 4 अक्टूबर से शुरु होने वाले टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अनकैप्ड खिलाड़ी शेरमान लेविस को टीम में शामिल किया गया है।लेविस ने पिछले साल मार्च में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया था और जबरदस्त प्रदर्शन किया था। रीजनल 4 दिवसीय चैंपियनशिप मैचों में उन्होंने 21.66 की औसत से 30 विकेट चटकाए थे। इसके बाद इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें वेस्टइंडीज ए टीम में चुना गया था। इंग्लैंड में भारत ए के खिलाफ पहले अनाधिकृत टेस्ट मैच में लेविस ने दोनों पारियों में 4 विकेट चटकाए थे और वेस्टइंडीज ने वो मैच ड्रॉ कराया था।


वहीं अलजारी जोसेफ की अगर बात करें तो पिछले साल नवंबर में उन्हें चोट लग गई थी। इसके बाद उन्हें रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरना पड़ा था। हालांकि चोट के बावजूद उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला था। जुलाई में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी उन्होंने हिस्सा लिया था। हाल ही में संपन्न हुए कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी वो सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के लिए खेलते हुए नजर आए थे। जोसेफ डॉक्टरों की निगरानी में एंटीगुआ में रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरेंगे। वहीं वेस्टइंडीज टीम के कुछ सदस्य टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिए दुबई स्थित आईसीसी एकेडमी पहुंच चुके हैं।

गौरतलब है भारत और वेस्टइंडीज के बीच अक्टूबर-नवंबर में दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।दौरे की शुरुआत 4 अक्टूबर से राजकोट में होने वाले पहले टेस्ट के साथ होगी और दौरे का अंत 11 नवंबर को चेन्नई में होने वाले टी20 सीरीज के आखिरी मैच के साथ होगा।टेस्ट सीरीज का पहला मैच 4 से 8 अक्टूबर से राजकोट और दूसरा टेस्ट 12 से 16 अक्टूबर तक हैदराबाद में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के बाद वेस्टइंडीज की टीम भारत में पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलेगी। इसके बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।


Published 19 Sep 2018, 11:34 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit