Create
Notifications

भारत vs वेस्टइंडीज 2018: पहले वनडे के हाइलाइट्स 

Enter caption
EXPERT COLUMNIST
Modified 22 Oct 2018
न्यूज़

भारत ने गुवाहाटी में खेले गए पहले एकिदवसीय अंतरराष्ट्रीय में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। वेस्टइंडीज ने शिमरोन हेटमायर के बेहतरीन शतक की बदौलत 322/8 का मजबूत स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में भारत ने कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के धुआंधार शतकों की बदौलत 43वें ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। विराट कोहली को मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। वेस्टइंडीज़ ने शिमरोन हेटमायर की धुआंधार पारी की बदौलत 300 से ऊपर का स्कोर बनाया। हेटमायर ने 78 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 106 रन बनाये। उनके अलावा किरन पॉवेल ने 51, कप्तान जेसन होल्डर ने 38 और शाई होप ने 32 रनों का योगदान दिया। भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने तीन, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा ने दो-दो और खलील अहमद ने एक विकेट लिया।

बड़े लक्ष्यके जवाब में शिखर धवन (4) के दूसरे ही ओवर में 10 के स्कोर पर आउट होने से भारत की शुरुआत खराब रही, लेकिन इसके बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने दूसरे विकेट के लिए 246 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाकर वेस्टइंडीज़ के गेंदबाजों को पस्त कर दिया। कोहली ने सिर्फ 88 गेंदों में अपना 36वां शतक पूरा किया और 107 गेंदों में 140 रनों की धुआंधार पारी खेली। रोहित भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने सिर्फ 84 गेंदों में 20वां शतक पूरा किया। रोहित ने 117 गेंदों में 15 चौके और 8 छक्कों की मदद से 152 रनों की बेहतरीन नाबाद पारी खेली और रायडू (22*) के साथ मिलकर टीम को 42.1 ओवर में आठ विकेट से शानदार जीत दिला दी। वेस्टइंडीज की तरफ से पहला मैच खेल रहे ओशेन थॉमस और देवेंद्र बिशू ने एक-एक विकेट लिया, लेकिन सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई।

गुवाहाटी में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच का हाईलाइट देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

Published 22 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now