Create

IND vs WI: तीसरे वनडे मैच के लिए दोनों देशों की संभावित एकादश और फैंटेसी क्रिकेट टिप्स

 भारत-वेस्टइंडीज के खिलाड़ी
भारत-वेस्टइंडीज के खिलाड़ी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच कटक में तीसरे और निर्णायक मैच के लिए दोनों टीमों पर जीतने का दबाव रहेगा। भारतीय टीम चाहेगी कि टी20 सीरीज की तरह इस बार भी अंतिम मैच जीता जाए। हालांकि मैच करो या मरो वाला है। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों के बीच अंतिम ग्यारह के लिए चुने जाने वाले खिलाड़ी अहम होंगे। इनसे फैंटेसी टीम चुनने वाले लोगों को भी फायदा होता है।

भारतीय टीम की बल्लेबाजी में कोई बदलाव की सम्भावना नहीं दिख रही है। गेंदबाजी में दीपक चाहर के जाने से एक बदलाव होना तय है। इसके अलावा सभी दस खिलाड़ी वही रहेंगे जो पिछले मैच में खेले थे। वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी में थोड़ा उतार-चढ़ाव रहा है लेकिन बदलाव की गुंजाइश यहाँ भी नहीं है। गेंदबाजी में एक परिवर्तन हो सकता है।

दोनों टीमों की संभावित एकादश

भारत: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर ऋषभ पन्त, केदार जाधव, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी।

वेस्टइंडीज: शाई होप, एविन लुईस, शिमरोन हेटमायर, निकोल्स पूरन, रोस्टन चेज, किरोन पोलार्ड, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कोट्रेल, खारे पिएरे/हेडन वॉल्श जूनियर।

फैंटेसी टिप्स

विकेटकीपर: ऋषभ पन्त की तुलना में वेस्टइंडीज के विकेटकीपर निकोलस पूरन को टीम में शामिल करना फायदेमंद हो सकता है।

बल्लेबाज: भारतीय टीम से रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को शामिल किया जा सकता है, इनके अलावा वेस्टइंडीज के एविन लुईस और शाई होप भी शामिल किये जा सकते हैं। शिमरोन हेटमायर भी एक विकल्प हो सकते हैं।

ऑल राउंडर: किरोन पोलार्ड के अनुभव को देखते हुए टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है, जेसन होल्डर भी विकल्प हैं। भारतीय टीम से रविन्द्र जडेजा भी दावेदार हैं।

गेंदबाज: इस सूची में शेल्डन कोट्रेल, अल्जारी जोसेफ का नाम आता है। भारत से मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी और कुलदीप यादव को भी शामिल किया जा सकता है।

कप्तान: रोहित शर्मा ने पिछले मैच में शतक जड़ा है इसलिए उनकी दावेदारी सबसे पहले है। विराट कोहली और निकोलस पूरन भी विकल्प के रूप में मौजूद हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment