Create
Notifications

वेस्टइंडीज के कोच स्टुअर्ट लॉ को दो मैचों के लिए निलंबित किया गया

Enter caption
EXPERT COLUMNIST
Modified 16 Oct 2018
न्यूज़

आईसीसी ने वेस्टइंडीज के कोच स्टुअर्ट लॉ को भारत के खिलाफ होने वाले पहले दो एकदिवसीय मैचों के लिए निलंबित कर दिया है। इसके अलावा भारत के खिलाफ हुए हैदराबाद टेस्ट में चौथे अंपायर और टीवी ऑफिसियल के खिलाफ गलत बयान देने के कारण लॉ के ऊपर 100% मैच फीस का जुर्माना भी लगाया गया है और साथ ही उन्हें तीन डीमेरिट पॉइंट भी मिले हैं।

गौरतलब है कि हैदराबाद टेस्ट की दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज किरन पॉवेल के कैच आउट होने के बाद स्टुअर्ट लॉ ने टीवी अंपायर और चौथे अंपायर के पास जाकर उनके खिलाफ गलत शब्दों का प्रयोग किया था। पॉवेल को अजिंक्य रहाणे द्वारा कैच लेने के बाद तीसरे अंपायर ने आउट करार दिया था, क्योंकि फील्ड के अंपायरों का सॉफ्ट सिग्नल आउट था और ऐसे में पर्याप्त सबूत के अभाव में उनका फैसला बदला नहीं जा सका। अश्विन की गेंद पर रहाणे ने पॉवेल का कैच पकड़ा था, लेकिन रीप्ले में यह साफ़ नहीं हो सका कि कैच सही से लिया गया था या नहीं।

इससे पहले पिछले साल मई में पाकिस्तान के ख़िलाफ डॉमिनिका टेस्ट में भी स्टुअर्ट लॉ को अंपायर के फैसले के खिलाफ गलत शब्दों का प्रयोग करने के कारण एक डीमेरिट अंक मिला था और साथ ही उनपर 25% मैच फीस का जुर्माना भी लगाया था। कुल मिलाकर चार डीमेरिट पॉइंट होने के कारण स्टुअर्ट लॉ के ऊपर दो मैचों का प्रतिबन्ध लगा है।

स्टुअर्ट लॉ को आईसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट के आर्टिकल 2.7 के लेवल 2 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय मैच में घटित किसी घटना के लिए किसी के भी खिलाफ गलत तरह की बयानबाजी करना सही नहीं है।

वैसे भी भारत के खिलाफ सीरीज के बाद स्टुअर्ट लॉ वेस्टइंडीज की टीम के कोच नहीं रहेंगे और दिसंबर में वह मिडिलसेक्स की टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

Published 16 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now