Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs WI: पहले वनडे मुकाबले में भारत की हार पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 01:23 IST

भारतीय टीम को सीरीज के पहले मैच में मिली हार (Photo-Bcci)
भारतीय टीम को सीरीज के पहले मैच में मिली हार (Photo-Bcci)

वेस्टइंडीज ने चेन्नई में खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को आठ विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाये। कैरेबियाई टीम ने इस लक्ष्य को 2 विकेट खोकर 48वें ओवर में आसानी से हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज की तरफ से शिमरोन हेटमायर (139) और शाई होप (102*) ने बेहतरीन शतक जड़ा।

आइए जानते हैं भारत की इस चौंकाने वाली हार पर किसने क्या कहा:

एक यूजर ने ऋषभ पंत की पारी की तारीफ की और कहा कि उन्हें बिल्कुल निराश नहीं होना चाहिए कि वो शतक नहीं लगा पाए। उन्होंने कहा कि सचिन तेंदुलकर को अपना पहला शतक लगाने के लिए 70 पारियां लगी थीं और आपने 11 पारियों में ही 300 रन बना दिए हैं।


एक यूजर ने लिखा कि ऋषभ पंत ने आखिरकार रन बनाया।


पूर्व क्रिकेटर हेमांग बदानी ने लिखा कि वेस्टइंडीज की टीम ने इस मुकाबले में भारत को हर विभाग में मात दी। हमेशा की तरह चेन्नई के दर्शकों ने उनके इस प्रदर्शन की तारीफ भी की और उनके लिए काफी तालियां बजाई।


एक यूजर ने मनीष पांडे की फील्डिंग की तारीफ की और कहा कि वो भारत के सबसे बेहतरीन फील्डरों में से एक हैं। बाउंड्री लाइन पर वो कमाल की फील्डिंग करते हैं।

Advertisement

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने शिमरोन हेटमायर की शतकीय पारी की तारीफ की और कहा कि उन्होंने काफी परिपक्कवता दिखाई और अकेले दम पर मैच का रुख वेस्टइंडीज की तरफ मोड़ दिया। शाई होप ने भी उनका अच्छा साथ दिया और वेस्टइंडीज इस जीत की हकदार थी। ये सीरीज अब काफी रोमांचक होने वाली है।


पूर्व खिलाड़ी और मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने लिखा कि चेन्नई की विकेट पर स्पिनरों को एक भी विकेट नहीं मिलेगा, ये किसने सोचा था। हेटमायर और शाई होप की जबरदस्त बल्लेबाजी। अब भारत के लिए हर मैच नाक आउट की तरह है।


Published 15 Dec 2019, 22:58 IST
Advertisement
Fetching more content...