IND vs WI: पहले टी20 मैच के लिए भारत और वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग इलेवन

 भारतीय टीम
भारतीय टीम

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम मजबूत ग्यारह खिलाड़ियों को मैदान पर उतारकर मैच जीतने का प्रयास करेगी। दूसरी तरफ किरोन पोलार्ड का प्रयास भी यही होगा कि शुरुआती मैच जीतकर मानसिक रूप से मजबूत होने के साथ ही सीरीज में बढ़त बनाई जाए।

विराट कोहली के वापस आने से टीम इंडिया मजबूत हुई है लेकिन बल्लेबाजी में शिखर धवन नहीं होंगे। उनके स्थान पर बतौर ओपनर केएल राहुल खेलेंगे। रोहित शर्मा और राहुल दोनों अच्छी फॉर्म में हैं। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से किसी एक को ही अंतिम ग्यारह में शामिल किया जाता है, तो रविन्द्र जडेजा को खेलते हुए देखा जाएगा। दो स्पिनर और दो तेज गेंदबाज लेकर भारतीय कप्तान टीम में संतुलन बनाने का प्रयास करेंगे।

यह भी पढ़ें: भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहले टी20 का सीधा प्रसारण कहाँ देखें

वेस्टइंडीज के पास बतौर ओपनर लेंडल सिमंस और एविन लुईस मौजूद हैं। आईपीएल में दोनों ने भारत में क्रिकेट खेला है और अनुभव भी प्राप्त किया है। कप्तान किरोन पोलार्ड खुद बड़े हिट मारने के लिए जाने जाते हैं। बल्लेबाजी के नजरिये से देखा जाए तो विंडीज टीम के पास पर्याप्त खिलाड़ी नजर आते हैं, हालांकि आंद्रे रसेल का नहीं होना एक बड़ा झटका है। गेंदबाजी की बात की जाए, तो इस विभाग में मेहमान टीम थोड़ी कमजोर नजर आती है। देखना होगा कि भारत की मजबूत बल्लेबाजी के सामने उनका प्रदर्शन कैसा रहता है।

दोनों देशों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पन्त, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर/रविन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव/युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार।

वेस्टइंडीज: लेंडल सिमंस, एविन लुईस, ब्रेंडन किंग, शिमरोन हेटमायर, किरोन पोलार्ड, दिनेश रामदीन, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, फेबियन एलेन, हेडन वाल्श, शेल्डन कोट्रेल।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment