Create
Notifications

विराट कोहली, शिखर धवन और एमएस धोनी के पास वनडे सीरीज में बड़ा कारनामा करने का मौका 

Enter caption
ऋषि
ANALYST
Modified 16 Oct 2018

भारतीय क्रिकेट टीम के 3 सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाजी शिखर धवन, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के पास वनडे क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका है। शिखर धवन और विराट कोहली ने बल्ले से लगातार शानदार खेल दिखाया है। धोनी का फॉर्म जरुर पिछले कुछ समय से खराब चल रहा है लेकिन अब भी उनमें काफी क्रिकेट बचा है। भारतीय टीम में उनके बैकअप के रूप में ऋषभ पंत को भी शामिल कर दिया है। हो सकता है इस वजह से धोनी का बल्ला रन उगलने लगे।

तीनों ही बल्लेबाज वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैचों में खेलते हुए दिखेंगे। इसके साथ ही इन्हें आगे के मैचों में भी टीम में जगह मिलने की पूरी उम्मीद है। आइये आपको बताते हैं कि तीनों बल्लेबाजों के पास कौन से रिकॉर्ड को बनाने का मौका है।

#3 महेंद्र सिंह धोनी

India v Sri Lanka - ICC Champions Trophy

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पास भारत के लिए 10 हजार वनडे रन पूरा करना मौका है। हालाँकि, धोनी के नाम 327 वनडे मैचों में 10123 रन दर्ज हैं लेकिन इनमें 174 रन उन्होंने एशिया XI की तरफ से खेलते हुए अफ्रीका XI के खिलाफ बनाया था। भारत के लिए खेलते हुए उन्होंने अभी तक 9949 रन ही बनाये हैं। वनडे करियर में उन्होंने अपने 10 हजार रन पिछले इंग्लैंड दौरे में ही लॉर्ड्स वनडे में पूरा किया था। वह 50 की औसत से यहाँ पहुँचने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज भी हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में अगर धोनी 51 रन बना लेते हैं तो भारत के लिए उनके 10 हजार रन पूरे हो जाएंगे। सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ उनसे पहले यह कारनामा कर चुके हैं। अभी तक भारत के लिए खेले मैचों में 9 शतक और 67 अर्धशतक भी जमाया है। उसका एक शतक अफ्रीका XI के खिलाफ आया था।

1 / 3 NEXT
Published 16 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now