Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारत vs वेस्टइंडीज 2018 प्रीव्यू: पहले टी20 मुकाबले का सीधा प्रसारण कब और कहां देखें?

  • भारत ने आखिरी बार विंडीज को टी20 में साल 2014 में हराया था
FEATURED WRITER
प्रीव्यू
Modified 20 Dec 2019, 19:38 IST

Enter caption

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज से 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरूआत होनी है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला कोलकाता के ईडेन गार्डन्स में खेला जाएगा। भारतीय टीम टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज पर कब्जा करके आ रही है, तो वेस्टइंडीज की टीम भी टी20 फॉर्मेट की विश्व चैंपियन है। इसी वजह से दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के ऊपर जिम्मेदारी होगी कि वो दो बार विश्व चैंपियन टीम के खिलाफ भारत के रिकॉर्ड को सुधारे। इस सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी भी नहीं होने वाले हैं, तो विकेट के पीछे ऋषभ पंत का भी टेस्ट होगा।

हालांकि दोनों ही टीमों की तुलना की जाए, तो विंडीज की टीम थोड़ी शक्तिशाली ज्यादा नजर आती है। उसका मुख्य कारण है कि, उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें टी20 क्रिकेट का काफी अनुभव है और वो इस फॉर्मेट में काफी खतरनाक टीम भी है।

ईडेन गार्डन्स की विकेट की बात करें, तो इस पिच पर दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों को मजा आएगा। यहां पर गेंद बल्ले पर अच्छा आता है और सबसे खास बात है कि आउटफील्ड इतनी तेज है कि गेंद तेजी से सीमा रेखा के पार जाती है। निश्चित ही इस मुकाबले में काफी रन देखने को मिल सकते हैं, लेकिन जिस भी टीम के गेंदबाजों ने ज्यादा बेहतर किया वो इस मुकाबले को जीत सकती है।

दोनों ही टीमों के बीच अबतक 8 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें से 5 जीत विंडीज के नाम हैं, तो 2 बार भारत ने मुकाबला अपने नाम किया है। इसके अलावा एक मुकाबला बारिश के कारण रद्ध भी हो गया था। आपको बता दें कि भारत ने आखिरी बार विंडीज को टी20 में साल 2014 में हुए टी20 विश्वकप में हराया था, उसके बाद विंडीज ने तीन मुकाबले जीते हैं।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से मैच शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स 1स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी और एचडी चैनलों पर देखा जा सकेगा। इसके अलावा हॉटस्टार एप्प पर भी इसका सीधा प्रसारण उपलब्ध रहेगा। 

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 04 Nov 2018, 09:58 IST
Advertisement
Fetching more content...